Move to Jagran APP

वेस्टइंडीज का भारत दौरा : छह की बजाय इन दो जगहों पर हो सकता है मैचों का आयोजन

वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के मुकाबलों की मेजबानी अहमदाबाद और कोलकाता कर सकते हैं। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए टूर और फिक्स्चर समिति ने बुधवार को बीसीसीआइ से सीरीज को यहां कराने की सिफारिश की।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 09:06 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 03:48 PM (IST)
वेस्टइंडीज का भारत दौरा : छह की बजाय इन दो जगहों पर हो सकता है मैचों का आयोजन
विंडीज के खिलाफ मैचों की मेजबानी कर सकते हैं अहमदाबाद और कोलकाता।

नई दिल्ली, प्रेट्र। वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के मुकाबलों की मेजबानी अहमदाबाद और कोलकाता कर सकते हैं। मूल कार्यक्रम के अनुसार छह से 20 फरवरी के बीच वेस्टइंडीज को अहमदाबाद, जयपुर और कोलकाता में तीन वनडे मैच खेलने हैं, जबकि कटक, विशाखापत्तनम और तिरुवनंतपुरम में तीन टी-20 मैच होने है। लेकिन कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए टूर और फिक्स्चर समिति ने बुधवार को बीसीसीआइ से सीरीज को अहमदाबाद और कोलकाता में कराने की सिफारिश की।

prime article banner

बीसीसीआइ के सूत्र ने कहा, टूर और फिक्स्चर समिति ने वर्चुअल तरीके से सचिव और अध्यक्ष के साथ बैठक की तथा अहमदाबाद और कोलकाता में मैच कराने की सिफारिश की। बीसीसीआइ कुछ दिनों में इस पर फैसला ले सकता है। इस साल के अंत में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के साथ 2022 में भारत को इस साल काफी वनडे और टी-20 खेलना है। वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारत को श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में टी20 सीरीज खेलनी है।

देश कोरोना की तीसरी लहर से जूझ रहा

बता दें कि देश कोरोना की तीसरी लहर से जूझ रहा है। ओमिक्रोन वैरिएंट के कारण कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।  ऐसे में पहले भी जानकारी सामने आई थी कि बहुत अधिक यात्रा और खिलाड़ियों के संक्रमित होने के खतरे से बचने के लिए सभी मैच एक से दो जगहों पर कराए जा सकते हैं। क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) भी कह चुका है कि वह सीमित वेन्यू पर पूरी सीरीज खेलने को तैयार है। 

वेस्टइंडीज की टीम 1 फरवरी को अहमदाबाद पहुंचेगी

जानकारी के अनुसार वेस्टइंडीज की टीम 1 फरवरी को अहमदाबाद पहुंचेगी। तीन दिन तक आइसोलेशन में रहेगी। पहला मैच छह फरवरी को होगा। कोरोना के कारण बीसीसीआइ को रणजी ट्राफी, कर्नल सीके नायडू ट्राफी और सीनियर महिला टी 20 लीग समेत कई घरेलू टूर्नामेंटों को स्थगित करना पड़ा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.