Move to Jagran APP

आइसीसी विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने के लिए वेस्टइंडीज की जगी उम्मीद

वेस्टइंडीज के 2019 आइसीसी विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने की उम्मीद जगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 11 Jul 2017 09:24 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jul 2017 12:50 PM (IST)
आइसीसी विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने के लिए वेस्टइंडीज की जगी उम्मीद
आइसीसी विश्व कप में सीधे क्वालीफाई करने के लिए वेस्टइंडीज की जगी उम्मीद

नई दिल्ली, पीटीआइ। हाल में दो वनडे सीरीज खेली गईं। इनमें भारत ने वेस्टइंडीज को 3-1 से और जिंबाब्वे ने श्रीलंका को 3-2 से शिकस्त दी। इन परिणामों से वेस्टइंडीज के 2019 आइसीसी विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने की उम्मीद जगी।

loksabha election banner

 विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने की अंतिम तारीख 30 सितंबर, 2017 है। वनडे टीम रैंकिंग में अब दो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज और 1996 की विश्व चैंपियन श्रीलंका के बीच सिर्फ दस अंकों का मामूली अंतर रह गया है। श्रीलंका को विश्व कप के लिए जगह सुनिश्चित करने के लिए जिंबाब्वे को सीरीज में 4-1 या इससे अच्छे परिणाम से हराने की जरूरत थी। श्रीलंका के सीरीज हारने से उसके 93 से घटकर 88 अंक रह गए, जिससे आठवें और नौवें स्थान पर काबिज इन टीमों के बीच अंतर 16  से घटकर दस अंकों का रह गया। श्रीलंका को अब अगस्त में भारत से पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। श्रीलंका यदि इस सीरीज में दो या ज्यादा मैच जीत लेता है तो वह सीधे ही विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर जाएगा। यदि भारत 4-1 से श्रीलंका को हरा देता है और वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के सभी पांचों मैच जीतती है तो वह अगले साल विश्व कप क्वालीफायर खेलने से बच जाएगी। इसके अलावा यदि भारत सीरीज में श्रीलंका को 5-0 से हराता है तो वेस्टइंडीज को 4-0 या इससे बेहतर परिणाम से सीरीज जीतनी होगी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.