Move to Jagran APP

वीरेंद्र सहवाग ने World Cup 2019 के लिए चुनी भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को दी जगह

वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया का एलान 15 अप्रैल को होना है। वीरेंद्र सहवाग ने इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के 15 सदस्यों को चुना है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 13 Apr 2019 09:25 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2019 09:25 PM (IST)
वीरेंद्र सहवाग ने World Cup 2019 के लिए चुनी भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को दी जगह
वीरेंद्र सहवाग ने World Cup 2019 के लिए चुनी भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को दी जगह

नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया का एलान 15 अप्रैल को होना है। इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के 15 सदस्यों को चुना है। वीरेंद्र सहवाग की इस टीम में कुछ नए चेहरे भी हैं, जो अभी तक कुछ ही अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। सहवाग की इस टीम में रिषभ पंत और विजय शंकर को मौका मिला है। हालांकि, सहवाग ने इस बात का जिक्र नहीं किया है कि उनकी इस टीम में कप्तान कौन होगा?

loksabha election banner

शनिवार की शाम अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर वीरेंद्र सहवाग ने एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें एक तरफ साल 2015 के वर्ल्ड कप की टीम है। वहीं, दूसरी तरफ वर्ल्ड कप 2019 के लिए उन्होंने अपने टीम चुनी है। सहवाग ने साल 2015 में वर्ल्ड कप खेलने वाले 7 खिलाड़ियों को भी इस साल होने वाले वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रखा है। इसके अलावा, सहवाग की इस टीम में 8 अन्य खिलाड़ी शामिल हैं।

सहवाग की इस टीम में शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एमएस धौनी, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार पुराने प्लेयर हैं, जो साल 2015 में वर्ल्ड कप का हिस्सा थे। इसके अलावा वीरेंद्र सहवाग ने सुरेश रैना की जगह केदार जाधव, अजिंक्या रहाणे के स्थान पर केएल राहुल, स्टुअर्ट बिन्नी की जगह हार्दिक पांड्या, आर अश्विन के स्थान पर कुलदीप यादव, अक्षर पटेल की जगह युजवेंद्र चहल, उमेश यादव के स्थान पर बैटिंग ऑलराउंडर विजय शंकर, मोहित शर्मा की जगह जसप्रीत बुमराह और अंबाती रायुडु के स्थान पर रिषभ पंत को जगह दी है।

सहवाग की वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एमएस धौनी, केदार जाधव, रिषभ पंत, केएल राहुल, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

वर्ल्ड कप 2015 की 15 सदस्यीय टीम

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एमएस धौनी, अंबाती रायुडु, सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे, स्टुअर्ट बिन्नी, आर अश्विन, अक्षर पटेल, मोहित शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, रवींद्र जड़ेजा और भुवनेश्वर कुमार।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.