Move to Jagran APP

IPL Auction 2019: विस्फोटक बल्लेबाज प्रभसिमरन के आइडल हैं सहवाग

प्रभसिमरन ध्रुव पांडव क्रिकेट टूर्नामेंट में मुंबई और छत्तीसगढ़ के खिलाफ शतक लगा चुके हैं।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Wed, 19 Dec 2018 08:36 PM (IST)Updated: Wed, 19 Dec 2018 08:36 PM (IST)
IPL Auction 2019: विस्फोटक बल्लेबाज प्रभसिमरन के आइडल हैं सहवाग
IPL Auction 2019: विस्फोटक बल्लेबाज प्रभसिमरन के आइडल हैं सहवाग

पटियाला, जेएनएन।  4.80 करोड़ लाख की बोली में आइपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए चयनित पटियाला के प्रभसिमरन ने कहा है कि भारत की अंडर-19 टीम में खेलने के बाद आत्मविश्वास बढ़ गया था। वह आइपीएल में चयन को लेकर आश्वस्त थे। मगर, इतनी बड़ी राशि पर उनको लिया जाएगा, इसका अंदाजा न था। जिस तरह से किंग्स इलेवन के चयनकर्ताओं ने उन पर विश्वास किया है, वे उस पर खरा उतरेंगे। पंजाब टीम की कप्तानी करते हुए वह ओपनर बल्लेबाजी करते रहे हैं।

loksabha election banner

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में चयन के बाद प्रभसिमरन आत्मविश्वास से लबरेज हैं। भारतीय किक्रेट टीम के पूर्व कप्तान एवं विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग उनके आइडल हैं। पटियाला की क्रिकेट अकादमी में प्रेक्टिस कर रहे प्रभसिमरन विकेट कीपर और विस्फोटक बल्लेबाज हैं।

प्रभसिमरन ध्रुव पांडव क्रिकेट टूर्नामेंट में मुंबई और छत्तीसगढ़ के खिलाफ शतक लगा चुके हैं। आइपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब में चयन को लेकर प्रभसिमरन कहते हैं कि चयनकर्ताओं के बारे में उनको जानकारी नहीं, परंतु जो विश्वास उन पर किया गया है, वे उसे जरूर पूरा करेंगे। उन्होंने बताया कि कल से पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से नेट प्रेक्टिस शुरू हो रही है। 

घर में है स्पो‌र्ट्स का माहौल

प्रभसिमरन के मुताबिक घर में स्पो‌र्ट्स का माहौल होने कारण उनको क्रिकेट खेलने में प्रोत्साहन मिला। उनके ताऊ सतविंदर सिंह हैंडबाल में भारतीय टीम का नेतृत्व कर चुके हैं। शुरू से ही घर में खेलों के प्रति सकारात्मक माहौल रहा है।

अनमोल हैदराबाद में खेल रहे रणजी

उधर, मुंबई इंडियंस के लिए 80 लाख रुपये में चुने गए पटियाला के अनमोल प्रीत रणजी ट्रॉफी खेलने हैदराबाद गए हुए हैं। वह प्रभसिमरन के चचेरे भाई हैं। अनमोल मध्यम क्रम में बल्लेबाजी करते रहे हैं और आइपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए बल्लेबाजी करेंगे। एक ही परिवार के दो चचेरे भाइयों का आइपीएल में चयन पटियाला के लिए उपलब्धि है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.