Move to Jagran APP

कोहली ने ऐसे लिया इंग्लैंड के खिलाड़ी से पंत का बदला, देखती रह गई दुनिया, VIDEO

नॉटिंघम में मिली 203 रन की जीत इंग्लैंड में बतौर भारतीय कप्तान विराट कोहली की पहली जीत रही।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 27 Aug 2018 03:27 PM (IST)Updated: Tue, 28 Aug 2018 12:10 PM (IST)
कोहली ने ऐसे लिया इंग्लैंड के खिलाड़ी से पंत का बदला, देखती रह गई दुनिया, VIDEO
कोहली ने ऐसे लिया इंग्लैंड के खिलाड़ी से पंत का बदला, देखती रह गई दुनिया, VIDEO

नई दिल्ली, जेएनएन। ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में भारत ने मौजूदा सीरीज़ की पहली जीत हासिल की। इंग्लैंड में बतौर भारतीय कप्तान विराट कोहली की भी ये पहला जीत रही। टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिषभ पंत का ये डेब्यू टेस्ट मैच रहा। पंत ने इस टेस्ट की पहली पारी में 24 रन बनाए थे। स्टुअर्ट ब्रॉड ने उनका विकेट चटकाया था। ब्रॉड ने उन्हें बोल्ड कर दिया था। पंत जब आउट होकर वापस जा रहे थे, तब ब्रॉड ने उनकी स्लेजिंग की और उनसे कुछ कहा। इसका बदला विराट कोहली ने इंग्लैंड की बल्लेबाज़ी के दौरान जब ब्रॉड बल्लेबाज़ी करने आए तब लिया। 

loksabha election banner

विराट ने ऐसे लिया पंत का बदला

स्टुअर्ट ब्रॉड जब बल्लेबाजी के लिए आए तो स्लिप में खड़े कोहली ने ब्रॉड को उनकी स्लेजिंग का जवाब दिया।कोहली ने स्टुअर्ट ब्रॉड से कहा कि आपने रिषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ी के साथ स्लेजिंग की थी तो ब्रॉड ने कहा कि ये टेस्ट  क्रिकेट है और यहां पर आक्रामक होना पड़ता है।

आप भी देखिए कोहली और ब्रॉड की बातचीत का वीडियो-

ब्रॉड ने जिस तरह से पंत के साथ स्लेजिंग की थी उसकी वजह से उन पर आइसीसी ने जुर्मानाल् भी लगाया था। ब्रॉड पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना भी लगाया गया। स्टुअर्ट ब्रॉड को आइसीसी के कोड ऑफ कंडक्ट का लेवन 1 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया। इसके अलावा एक डिमेरिट प्वाइंट भी उनके खाते में जोड़ा गया है।

ब्रॉड द्वारा स्लेजिंग की ये घटना ट्रेंट ब्रिज टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी के 92वें ओवर में घटी, जब स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक बेहतरीन गेंद पर रिषभ पंत को बोल्ड कर दिया। जब पंत पवेलियन की तरफ जाने लगे, तब ब्रॉड ने उनके पास जाकर कुछ कहा। हालांकि पंत ने उनको पलटकर कोई जवाब नहीं दिया और चुपचाप पवेलियन की तरफ चले गए। लेकिन कोहली कहां चुप बैठने वाले थे, ब्रॉड जब बल्लेबाज़ी करने आए तो उन्होंने बदला ले ही लिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.