Move to Jagran APP

ICC Cricket World Cup 2019: कोहली के हाथों में विश्व कप, तैयार है 'विराट' सेना

देश को विराट सेना से यही उम्मीद रहेगी कि इस साल एक बार फिर इस ट्रॉफी को जीतकर विश्व क्रिकेट में अपनी धाक जमाई जाए।

By Digpal SinghEdited By: Published: Fri, 11 Jan 2019 10:33 AM (IST)Updated: Fri, 11 Jan 2019 10:40 AM (IST)
ICC Cricket World Cup 2019: कोहली के हाथों में विश्व कप, तैयार है 'विराट' सेना
ICC Cricket World Cup 2019: कोहली के हाथों में विश्व कप, तैयार है 'विराट' सेना

नई दिल्ली, एजेंसी। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 (ICC Cricket World Cup 2019) के शुरू होने में अब बस कुछ ही महीने बचे हैं। विश्व कप की ट्रॉफी दुनियाभर की सैर पर निकली है और इन दिनों यह ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया में है। भारतीय टीम भी इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में है। टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने हाथों में विश्प कप उठाया हुआ है।

loksabha election banner

विराट कोहली (Virat Kohli) और ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने विश्व कप की चमचमाती ट्रॉफी को एक साथ हाथ में थामा हुआ है। अब पूरे देश को विराट सेना से यही उम्मीद रहेगी कि इस साल एक बार फिर इस ट्रॉफी को जीतकर विश्व क्रिकेट में अपनी धाक जमाई जाए।

Indian cricket team captain Virat Kohli and Australian cricket team captain Aaron Finch pose with the 2019 ICC Cricket World Cup trophy

भारत इससे पहले साल 1983 में कपिल देव के नेतृत्व और 2011 में महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में विश्व कप जीत चुका है। मौजूदा कप्तान विराट कोहली तो साल 2011 की विश्व विजेता टीम का हिस्सा भी थे। अब उन्हें एक बार फिर अपनी टीम को सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करना होगा और विश्वकप की ट्रॉफी को तीसरी बार भारत लाने की लिए जी-तोड़ मेहनत करनी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.