Move to Jagran APP

विराट कोहली भारत के सबसे ट्रेंडी क्रिकेटर, धौनी को लोगों ने माना सबसे इनोवेटिव

एक रिसर्च में यह बात सामने आई है कि हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले पूर्व कप्तान को लोगों ने 59 प्रतिशत रेटिंग दी। भारत के 23 शहरों के 60 हजार लोगों को लेकर किए गए सर्वे में यह बात सामने निकलकर आई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 11:32 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 11:32 AM (IST)
विराट कोहली भारत के सबसे ट्रेंडी क्रिकेटर, धौनी को लोगों ने माना सबसे इनोवेटिव
पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के साथ विराट कोहली (फोटो साभार फेसबुक पेज)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भारत के सबसे ट्रेंडी और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी सबसे ज्यादा इनोवेटिव सेलिब्रिटी हैं। एक रिसर्च में यह बात सामने आई है कि हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले पूर्व कप्तान को लोगों ने 59 प्रतिशत रेटिंग दी। भारत के 23 शहरों के 60 हजार लोगों को लेकर किए गए सर्वे में यह बात सामने निकलकर आई।

prime article banner

यह सर्वे कुल 180 सेलिब्रिटी को लेकर किया गया था जिसमें 69 बॉलीवुड, 67 टेलीविजन और 37 खेल की दुनिया के जुड़े थे। यहां भी ट्रेंड करने के मामले में भारतीय कप्तान बाकी खिलाड़ियों से आगे नजर आए। नई चीजों को लेकर रिस्क उठाने और इसे बेझिझक प्रयोग करने में पूर्व कप्तान धौनी नंबर वन रहे। (IPL की पूरी कवरेज)

मोहम्मद सिराज की भर आई आंखें, कहा- पिता बीमार हैं, फोन पर रोते हैं लेकिन घर नहीं जा सकता

सर्वे को लेकर जारी बयान में कहा गया, "हमने 64 सक्रिय को लेकर बात की और हर एक सेलिब्रिटी को लेकर विश्लेषण किया गया। कुल 100 बिंदू थे जिसको हमने इस विश्लेषण को करने लिए इस्तेमाल किया।"

महेंद्र सिंह धौनी ने 15 अगस्त 2020 को अपने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है। इस वक्त इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें एडिशन में खेल रहे हैं। धौनी फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हैं। उनकी टीम इस बात उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई और टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

रोहित, Dhoni व रैना के क्लब में शामिल हुए दिनेश कार्तिक, लेकिन 10वीं बार IPL में डक पर हुए आउट

दूसरी तरफ विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। टीम ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए टॉप तीन में जगह बना रखी है। बैंगलोर का प्लेऑफ में पहुंचना तय माना जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.