Move to Jagran APP

विराट के खिलाफ फिर से एडम जांपा ने जीती लड़ाई, सबसे ज्यादा बार बनाया है अपना शिकार

India vs Australia एडम जांपा ने इस सीरीज में दूसरी बार विराट कोहली को आउट किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 05:29 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 09:47 PM (IST)
विराट के खिलाफ फिर से एडम जांपा ने जीती लड़ाई, सबसे ज्यादा बार बनाया है अपना शिकार
विराट के खिलाफ फिर से एडम जांपा ने जीती लड़ाई, सबसे ज्यादा बार बनाया है अपना शिकार

 नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जांपा के बीच इस सीरीज में रोमांचक लड़ाई जारी है। हालांकि एक बार फिर से राजकोट वनडे में जांपा ने इस लड़ाई में विराट पर बाजी मार ली और उन्हें अपना शिकार बनाया। एडम जांपा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार अपना शिकार विराट कोहली को ही बनाया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ये सातवां मौका था जब उन्होंने विराट कोहली को आउट किया। 

loksabha election banner

विराट को 5वीं बार एडम जांपा ने वनडे में किया आउट

राजकोट वनडे में जांपा ने विराट कोहली को आउट किया। जांपा की गेंद पर विराट ने कमाल का शॉट लगाया पर बाउंड्री पर उनका बेहतरीन कैच मिचेल स्टार्क ने पकड़ा। विराट ने इस मैच में 76 गेंदों पर 78 रन की पारी खेली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करें तो विराट को जांपा ने सातवीं बार अपना शिकार बनाया। उन्होंने विराट को अब तक वनडे में पांच बार जबकि टी 20 में दो बार आउट किया है। इस सीरीज के पहले वनडे में यानी मुंबई में भी विराट को जांपा ने ही आउट किया था। 

एडम जांपा ने इन बल्लेबाजों को अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार किया है आउट-

विराट कोहली- 7 बार

रोहित शर्मा- 4 बार

महेंद्र सिंह धौनी- 3 बार

केदार जाधव- 3 बार

दसुन शनाका- 3 बार

एडम जांपा की शानदार गेंदबाजी

भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाल स्कोर खड़ा किया और 50 ओवर में 340 रन बनाए। कंगारू गेंदबाजों की इस मैच में जमकर कुटाई हुई, लेकिन जांपा ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी टीम के लिए सबसे बेहतरीन औसत से गेंदबाजी की और सबसे कम रन देते हुए तीन अहम विकेट भी लिए। उन्होंने 10 ओवर में पांच की औसत से 50 रन दिए और विराट कोहली, रोहित शर्मा व श्रेयस अय्यर जैसे टीम इंडिया के अहम बल्लेबाजों को अपनी फिरकी का शिकार बनाया। कंगारू टीम की तरफ से तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क सबसे महंगे साबित हुए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.