Move to Jagran APP

वाइजैग में अपने इस खास रिकॉर्ड को कोहली ने फिर रखा बरकरार, पारी खेली दमदार

विशाखापत्तनम के मैदान पर विराट कोहली का रिकॉर्ड दमदार है। इस मैदान पर विराट कोहली ने अभी तक 4 मुकाबले खेले हैं। इन सभी मैचों में कोहली के बल्ले से 50 से ज़्यादा रन जरूर निकले हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 29 Oct 2016 04:44 PM (IST)Updated: Sat, 29 Oct 2016 06:53 PM (IST)
वाइजैग में अपने इस खास रिकॉर्ड को कोहली ने फिर रखा बरकरार, पारी खेली दमदार

नई दिल्ली। विराट कोहली का बल्ला इस वर्ष खूब रन उगल रहा है, लेकिन विशाखापत्तनम का राजशेखर रेड्डी स्टेडियम उनके लिए हमेशा से ही भाग्यशाली रहा है। इस स्टेडियम ने इस बार भी कोहली को निराश नहीं किया। कोहली शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम वन-डे में 65 रन बनाकर आउट हो गए।

loksabha election banner

इस मैदान पर खेले सभी मैचों में बनाए 50 से ज़्यादा रन

विशाखापत्तनम के राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में विराट कोहली ने अभी तक 4 मुकाबले खेले हैं। इन सभी मैचों में कोहली के बल्ले से 50 से ज़्यादा रन जरूर निकले हैं। यानि कोहली जब भी इस मैदान पर बल्लेबाज़ी करने आते हैं तो अर्धशतक तो जमाकर ही जाते हैं। कीवी टीम के खिलाफ 65 रन का स्कोर इस मैदान पर कोहली का अभी तक का सबसे कम स्कोर है।

वाइजैग में कोहली का रिकॉर्ड है दमदार

इस मैच से पहले इस मैदान पर विराट ने 3 वन-डे 111.3 की औसत से 334 रन बनाए हैं। इसमें 2 शतक (118 और 117) और 1 अर्द्धशतक (99) शामिल हैं। उन्होंने पहली बार इस मैदान पर 20 अक्टूबर 2010 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोर्चा संभाला और शतक जड़ा था। उन्होंने 121 गेंदों की मदद से 11 चौकों और 1 छक्के की मदद से 118 रन बनाए थे। इसके बाद विराट ने 2 दिसंबर 2011 को वेस्टइंडीज के खिलाफ फिर शतक जड़ा। उन्होंने 123 गेंदों का सामना कर 14 चौकों की मदद से 117 रन बनाए।

विराट इस मैदान पर लगातार तीसरा शतक लगा देते, लेकिन 24 नवंबर 2013 को वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए मैच में वे दुर्भाग्यशाली रहे और मात्र 1 रन से शतक चूके। वे 99 के स्कोर पर रवि रामपॉल की गेंद को हुक करने के प्रयास में फाइन लेग पर होल्डर को कैच थमा बैठे थे। उन्होंने 100 गेंदों का सामना कर 9 चौकों की मदद से ये 99 रन बनाए थे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें
खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.