Move to Jagran APP

भारतीय क्रिकेट मे बेजोड़ योगदान देने वाले इस शख्स को विराट और शास्त्री ने किया सम्मानित

India vs South Africa 2nd T20 भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मोहाली में जब तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मैच शुरू हुआ तो इससे पहले एक शख्स को सम्मानित किया गया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 07:21 PM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 12:07 AM (IST)
भारतीय क्रिकेट मे बेजोड़ योगदान देने वाले इस शख्स को विराट और शास्त्री ने किया सम्मानित
भारतीय क्रिकेट मे बेजोड़ योगदान देने वाले इस शख्स को विराट और शास्त्री ने किया सम्मानित

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa 2nd T20: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मोहाली में जब तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मैच शुरू हुआ तो इससे पहले एक शख्स को टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सम्मानित किया गया। इस शख्स ने भारतीय क्रिकेट के लिए दो दशक से ज्यादा समय तक बेजोड़ काम किया है। 

loksabha election banner

दरअसल, इस शख्स का नाम है दलजीत सिंह जो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) के चीफ क्यूरेटर हैं। दलजीत सिंह ने भारतीय क्रिकेट को 12 साल तक अपनी सेवाएं दी हैं। बतौर क्यूरेटर दलजीत सिंह मोहाली टी20 मैच के बाद संन्यास ले रहे हैं। मोहली टी20 में आखिरी बार दलजीत सिंह ने अपनी सेवाएं दी हैं। दलजीत सिंह ने देश के कोने-कोने में जाकर पिच तैयार कराई हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि दलजीत सिंह ने वो समय भी देखा है जब वे मैदान में घास काटते थे, लेकिन अपनी मेहनत और लगन की वजह से उन्होंने भारतीय क्रिकेट में अहम योगदान दिया और अपना नाम कमाया। बीसीसीआइ भी इस योगदान के लिए उनकी कर्जदार रहेगी, क्योंकि उन्होंने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के उस कलंक को धो दिया है जिसमें कहा जाता था कि बीसीसीआइ अपने मुताबिक पिच तैयारी कराती है। 

बीसीसीआइ अधिकारी ने कहा था कि दलजीत सिंह के लिए एक छोटा सा सम्मान समारोह आयोजित कराया जाएगा, जिन्होंने 22 साल तक भारत के अलग-अलग हिस्सों में क्रिकेटरों को अच्छी पिच मुहैया कराई हैं। बोर्ड के अधिकारी ने कहा, "दलजीत सिंह ने बीसीसीआइ की पिच कमेटी से संन्यास ले लिया है, लेकिन बोर्ड ने कप्तान विराट कोहली द्वारा सम्मानित कराए जाने के लिए उनको मोहाली में आखिरी मैच दिया।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.