Move to Jagran APP

आप सो रहे थे और विराट ने टेस्ट क्रिकेट में हासिल कर ली ये खास उपलब्धि

भारत के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन खास उपलब्धि हासिल कर ली।

By sanjay savernEdited By: Published: Thu, 21 Jul 2016 11:31 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jul 2016 03:27 PM (IST)
आप सो रहे थे और विराट ने टेस्ट क्रिकेट में हासिल कर ली ये खास उपलब्धि

एंटीगा। भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन और पहली पारी में ये खास उपलब्धि हासिल कर ली। उन्होंने टेस्ट मैच में अपने 3000 रन पूरे कर लिए। विराट ने अपने टेस्ट करियर के 42वें टेस्ट की 73वीं पारी में ये उपलब्धि हासिल की।

loksabha election banner

इससे पहले विराट ने 41 टेस्ट मैचों की 72 पारियों में 44.02 की औसत से 2994 रन बनाए थे और उन्हें इस उपलब्धि तक पहुंचने के लिए 6 रनों की जरूरत थी। विराट ने देवेंद्र बिशू की गेंद पर चौका लगाते हुए अपने टेस्ट करियर में 3000 रन पूरे किए।

आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 3000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड डॉन ब्रैडमैन के नाम दर्ज है जो उन्होंने 83 वर्ष पूर्व बनाया था और यह रिकॉर्ड अभी भी बरकरार है। उन्होंने 23 फरवरी 1933 को सिडनी में इंग्लैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी। वे अपने 23वें टेस्ट मैच की 33 वीं पारी में इस मुकाम तक पहुंचे थे। इस मुकाम तक सबसे तेजी से पहुंचने वाले दूसरे बल्लेबाज वेस्टइंडीज के एवर्टन वीक्स हैं, जिन्होंने 31 टेस्ट मैचों की 51 पारियों में यह कारनामा कर दिखाया था। उन्होंने 11 अप्रैल 1955 को पोर्ट ऑफ स्पेन में 3000 टेस्ट रन पूरे किए थे।

पाक सरकार ने मॉडल कंदील की 'ऑनर कीलिंग' मामले में लिया ये अनोखा फैसला !

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.