Move to Jagran APP

Vijay Hazare Trophy: पृथ्वी शॉ की शतकीय पारी से मुंबई पहुंची फाइनल में, यूपी से होगा मुकाबला

Vijay Hazare Trophy 2021 पृथ्वी शॉ की शतकीय पारी के दम पर मुंबई ने विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली। कर्नाटक को हराकर पृथ्वी शॉ की कप्तानी में इस टीम ने ये उपलब्धि हासिल की और अब फाइनल मैच यूपी और मुंबई के बीच खेला जाएगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 11 Mar 2021 05:24 PM (IST)Updated: Thu, 11 Mar 2021 05:39 PM (IST)
Vijay Hazare Trophy: पृथ्वी शॉ की शतकीय पारी से मुंबई पहुंची फाइनल में, यूपी से होगा मुकाबला
मुंबई को फाइनल में पहुंचाने में कप्तान पृथ्वी शॉ का अहम योगदान रहा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। Vijay Hazare Trophy 2021: विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल मैच में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में मुंबई की टीम ने फाइनल में जगह बना ली। मुंबई ने कर्नाटक को इस मैच में 72 रन से हराया और अब खिताबी जीत के लिए उसे यूपी की टीम से भिड़ना है। अब मुंबई और यूपी के बीच फाइनल मुकाबला रविवार यानी 14 मार्च को खेला जाएगा। मुंबई की टीम को फाइनल तक पहुंचाने में टीम के कप्तान व ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का जबरदस्त योगदान रहा। 

loksabha election banner

पृथ्वी शॉ की पारी से मुंबई को मिली जीत, यूपी से होगा फाइनल मुकाबला

मुंबई की टीम ने कर्नाटक के खिलाफ इस सेमीफाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 9.2 ओवर में 322 रन का स्कोर खड़ा किया। मुंबई की टीम को इस विशाल स्कोर तक पहुंचाने में टीम के कप्तान व ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की अहम भूमिका रही जो कमाल की फॉर्म में हैं। पृथ्वी ने इस टूर्नामेंट का चौथा शतक लगाते हुए इस मैच में 122 गेंदों पर 7 चौके व 17 छक्कों की मदद से 165 रन बनाए। उनके अलावा इस टीम की तरफ से शम्स मुलानी ने 45 रन जबकि, शिवम दूबे ने 27 रन, अमन हकीम खान ने 25 रन तो वहीं आदित्य तारे ने 16 रन का योगदान दिया। कर्नाटक की तरफ से विजय कुमार को सबसे ज्यादा 4 विकेट मिले तो वहीं प्रसिद्ध कृष्णा ने तीन जबकि  आर मोरे, श्रेयस गोपाल व के गौतम ने एक-एक विकेट लिए। 

कर्नाटक को जीत के लिए 323 रन का विशाल लक्ष्य मिला था, लेकिन कर्नाटक के बल्लेबाज पूरी तरह से इस स्कोर के आगे धराशाई हो गए और पूरी टीम 42.4 ओवर में ऑलआउट हो गई। देवदत्त पडीक्कल ने 64 रन जबकि शरत बीआर ने 39 गेंदों पर तेज 61 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने की कोशिश जरूर की, लेकिन टीम नहीं जीत पाई। इनके अलावा इस टीम की तरफ से करुण नायर 29 रन, श्रेयस गोपाल 33 रन, कृष्णप्पा गौतम ने 28 रन की पारी खेली। कप्तान रवि कुमार समर्थ भी नहीं चले और 8 रन पर अपना विकेट खो बैठे। मुंबई की तरफ से तुषार देशपांडे, तनुष कोटलान, प्रशांत सोलंकी व शम्स मुलानी ने दो-दो सफलता अर्जित की तो वहीं यशस्वी जयसवाल को एक सफलता हाथ लगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.