Move to Jagran APP

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे ट्रेंट बोल्ट, भारत के खिलाफ WTC Final में लेंगे हिस्सा

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट शुक्रवार को इंग्लैंड पहुंचेंगे लेकिन वह 18 जून से भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए उपलब्ध होंगे। वह इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 10:50 AM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 11:26 AM (IST)
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे ट्रेंट बोल्ट, भारत के खिलाफ WTC Final में लेंगे हिस्सा
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ।

लंदन, आइएएनएस। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट शुक्रवार को इंग्लैंड पहुंचेंगे, लेकिन वह 18 जून से भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए उपलब्ध होंगे। इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में के बाद वाले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बोल्ट  10 जून से एजबेस्टन में जो रूट की टीम के खिलाफ दूसरा टेस्ट भी नहीं खेल पाएंगे। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले मीडिया से बात करते हुए इसकी जानकारी दी।

loksabha election banner

स्टीड ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि आप यहां दो टेस्ट मैचों में ट्रेंट बोल्ट देखेंगे। वह शुक्रवार को यहां पहुंचने वाले हैं और हमारी योजना और ट्रेंट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेले। स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग 2021 (IPL 2021) में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करने वाले बोल्ट परिवार के साथ समय बिताने के लिए भारत से सीधे न्यूजीलैंड रवाना हुए थे। वहीं केन विलियमसन, काइल जैमीसन और मिशेल सेंटनर इंग्लैंड रवाना हुए थे।

31 वर्षीय तेज गेंदबाज को न्यूजीलैंड लौटने पर दो सप्ताह क्वारंटाइन में बिताने पड़े और 23 मई को इससे बाहर निकले। इसके बा से वह माउंट माउंगानुई में घर पर रह रहे हैं और बे ओवल में ट्रेनिंग कर रहे हैं। स्टीड ने आगे कहा, 'आइसोलेशन से बाहर आने के बाद वह घर पर हैं और वहां एक सप्ताह की गेंदबाजी है, जो बहुत अच्छा रहा है, लेकिन हमारे विचार से ट्रेंट एजबेस्टन में टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे और उनके केवल एक टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध होने की अधिक संभावना है।'

बोल्ट ने इंग्लैंड में चार टेस्ट खेले हैं और दो बार पांच विकेट लेने के साथ कुल 21 विकेट लिए हैं। कुल मिलाकर, उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 10 टेस्ट खेले हैं और चार बार पांच विकेट लेने के साथ 48 विकेट चटकाए। कीवी टीम इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में टिम साउदी और काइल जैमीसन के साथ बाएं हाथ के नील वैगनर के साथ मैदान पर उतरेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.