Move to Jagran APP

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को हुआ कोरोना

आस्ट्रेलियाई टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड को एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच से पहले कोरोना पाजिटिव पाया गया है। ऐसे में वे सिडनी टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे और उनके स्थान पर तीन खिलाड़ी टीम में शामिल किए गए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 31 Dec 2021 10:21 AM (IST)Updated: Fri, 31 Dec 2021 10:21 AM (IST)
एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को हुआ कोरोना
Travis Head ने पहले Test में शतक ठोका था (फोटो AFP)

सिडनी, पीटीआइ। आस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड इस समय आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच जारी तीन मैचों की एशेज सीरीज में शीर्ष रन स्कोरर हैं, लेकिन वे चौथा टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि उनको कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। ट्रेविस हेड ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ब्रिसबेन के मैदान पर शतक जड़ा था। सिडनी में चौथा एशेज टेस्ट 5 जनवरी से शुरू हो रहा है।

prime article banner

ट्रेविस हेड को कोविड 19 टेस्ट में पाजिटिव जरूर पाया गया है, लेकिन उनमें कोई लक्षण नहीं हैं और वह विक्टोरियन सरकार की स्वास्थ्य प्रोटोकाल के अनुसार अपनी पत्नी के साथ मेलबर्न में सात दिनों तक आइसोलेशन में रहेंगे। क्रिकेट आस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा, "हमारी परीक्षण प्रक्रियाओं के हिस्से के रूप में, हम प्रतिदिन खिलाड़ी, उनके परिवार और हमारे सहायक कर्मचारियों का पीसीआर टेस्ट करा रहे हैं।"

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता ने कहा, "दुर्भाग्य से, ट्रेविस हेड को कोविड -19 टेस्ट में पाजिटिव पाया गया है। शुक्र है, वह इस स्तर पर बिना किसी लक्षण के हैं। हमें उम्मीद है कि वह होबार्ट में पांचवें एशेज टेस्ट में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे।" बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक 62 के औसत से 248 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है। वहीं, क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने टीम में तीन और खिलाड़ियों को शामिल किया है।

आस्ट्रेलियाई टीम के चयनकर्ताओं ने मिचेल मार्श, निक मैडिंसन और जोश इंगलिस को टीम में एडिशनल कवर के रूप में शामिल किया है। बता दें कि इससे पहले इंग्लैंड की टीम के दो सपोर्ट स्टाफ के सदस्य और परिवार के दो सदस्यों को कोरोना संक्रमित पाया गया था, जबकि इंग्लिश टीम के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड के परिवार के एक सदस्य को कोरोना टेस्ट में पाजिटिव पाया गया था। ऐसे में वे भी चौथे टेस्ट मैच में टीम के साथ ट्रेवल नहीं करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.