Move to Jagran APP

धौनी के धुरंधरों ने हसी के दम पर टाइटंस को धो डाला

महेंद्र सिंह धौनी ने अपने घरेलू मैदान पर जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखते हुए चैंपियंस लीग टी-20 ग्रुप 'बी' के अपने पहले मुकाबले में टाइटंस को चार विकेट से पराजित कर दिया। चेन्नई टीम की जीत के सूत्रधार सुरेश रैना व माइक हसी रहे। दोनों ने 47-47 रन की शानदार पारी खेली।

By Edited By: Published: Mon, 23 Sep 2013 10:20 AM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2013 07:23 PM (IST)
धौनी के धुरंधरों ने हसी के दम पर टाइटंस को धो डाला

संजीव रंजन, रांची। महेंद्र सिंह धौनी ने अपने घरेलू मैदान पर जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखते हुए चैंपियंस लीग टी-20 ग्रुप 'बी' के अपने पहले मुकाबले में टाइटंस को चार विकेट से पराजित कर दिया। चेन्नई टीम की जीत के सूत्रधार सुरेश रैना व माइक हसी रहे। दोनों ने 47-47 रन की शानदार पारी खेली।

loksabha election banner

पढ़ें: जब धौनी ने रांची से कहा, स्टाइल में रहने का!

पहले खेलते हुए टाइटंस की टीम ने 20 ओवरों में पांच विकेट पर 185 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने 18.5 ओवरों में छह विकेट खोकर 187 रन बना लिए। बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहींरही। सलामी बल्लेबाज मुरली विजय बिना कोई रन बनाए चलते बने। लेकिन इसके बावजूद हसी और नए बल्लेबाज सुरेश रैना ने चेन्नई को बैकफुट पर नहीं जाने दिया। दोनों ने खुलकर शॉट खेलते हुए टाइटंस के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। रैना व हसी ने मोर्नी के पहले ओवर में 24 रन बटोर कर अपने इरादे जाहिर कर दिए। दूसरे विकेट के लिए इनके बीच 45 गेंदों में 89 रनों की साझेदारी हुई, जिसने मैच का परिणाम लगभग तय कर दिया। इनके अलावा ब्रावो ने भी 26 गेंदों पर 38 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। स्थानीय हीरो धौनी (07) और जडेजा (00) कुछ खास नहीं कर सके।

पढ़ें: क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इससे पहले एबी डिविलियर्स की तूफानी पारी (36 गेंदों पर 77 रन) और डेविड हेनरी के शानदार अर्धशतक की बदौलत टाइटंस ने चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। चेन्नई के गेंदबाज लय में नजर नहींआए। डिविलियर्स और डेविड ने जडेजा व अश्विन को जमकर पीटा। डेविड ने 43 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली। पारी के आखिरी ओवरों में डिविलियर्स और आक्रामक हो गए। 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट होने से पहले उन्होंने जडेजा की गेंद को दो छक्के और एक चौके के लिए भेजा। अपनी पारी में उन्होंने कुल तीन चौके और सात छक्के लगाए। डिविलियर्स को बेहरदीन का संक्षिप्त, लेकिन महत्वपूर्ण साथ मिला। बेहरदीन ने 21 रन की पारी खेली। चेन्नई की तरफ से ड्वेन ब्रावो ने सर्वाधिक दो विकेट लिए, जबकि एक विकेट लेने वाले जडेजा ने सर्वाधिक 49 रन लुटाए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.