Move to Jagran APP

टिम पेन ने दिखाए धौनी वाले हाथ, बिजली की रफ्तार से स्टंपिंग करके जीता ICC का दिल

Australia vs New Zealand Test Series ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान और विकेटकीपर टिम पेन ने भारतीय विकेटकीपर धौनी की तरह फास्ट स्टंपिंग की है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 29 Dec 2019 11:46 AM (IST)Updated: Sun, 29 Dec 2019 11:46 AM (IST)
टिम पेन ने दिखाए धौनी वाले हाथ, बिजली की रफ्तार से स्टंपिंग करके जीता ICC का दिल
टिम पेन ने दिखाए धौनी वाले हाथ, बिजली की रफ्तार से स्टंपिंग करके जीता ICC का दिल

नई दिल्ली, जेएनएन। Australia vs New Zealand Test Series: ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान कंगारू टीम के कप्तान और विकेटकीपर टिम पेन ने भारतीय विकेटकीपर धौनी की तरह फास्ट स्टंपिंग कर न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज को पवेलियन भेजने का काम किया। टिम पेन ने कीवी टीम के हेनरी निकोल्स को अपनी फास्ट स्टंपिंग से आउट कराया।

loksabha election banner

दरअसल, दूसरी पारी में 488 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही न्यूजीलैंड की टीम को पारी के 30वें ओवर में चौथा झटका हेनरी निकोल्स के रूप में लगा जो नाथन लयोन की गेंद पर स्टंप आउट हो गए। अभी हेनरी निकोल्स और टॉम ब्लंडेल के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई ही थी कि लयोन ने एक आगे गेंद डाली, जिसके टर्न को काटने के लिए निकोल्स ने आगे पैर निकालकर गेंद को खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद पीछे निकल गई।

टिम पेन ने दिखाए धौनी वाली हाथ!

फिर क्या था, विकेट के पीछे तैनात कप्तान टिम पेन ने जल्दी से गेंद को पकड़ा और जब तक हेनरी निकोल्स अपने पैर को क्रीज के अंदर लाते उससे पहले टिम पेन ने अपना काम कर दिखाया। जिस तरह धौनी बिजली की तेज रफ्तार से स्टंपिंग करते हैं। उसी तरह टिम पेन ने भी अपने तेज हाथों से अपनी टीम को सफलता दिलाई। पिछली पारी में पहली गेंद पर lbw आउट होने वाले निकोल्स दूसरी पारी में 33 रन बनाकर आउट हो गए। देखें कैसे की पेन ने तेज स्टंपिंग

उधर, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस वीडियो को आइसीसी ने भी रिट्वीट किया है। आइसीसी ने वीडियो को कैप्शन में लिखा है, "हेनरी निकोल्स को वापस भेजने के लिए टीम के कप्तान द्वारा एक दम सटीक काम।" स्टंपिंग की तारीफ करते हुए आइसीसी ने शानदार वाली स्माइली भी बनाई है। आइसीसी ने आगे लिखा है कि अब ऑस्ट्रेलिया जीत से 6 कदम दूर है। वहीं, खबर लिखे जाने तक कीवी टीम के 6 विकेट गिर चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.