Move to Jagran APP

श्रीलंका में T20 लीग खेलेंगे ये चार भारतीय खिलाड़ी, हो गया आधिकारिक ऐलान

Lanka Premier League का पहला सीजन 26 नवंबर से शुरू होने जा रहा है। LPL में चार भारतीय खिलाड़ी भी खेलने वाले हैं जिनका ऐलान खुद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले कर दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 08:24 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 08:24 PM (IST)
श्रीलंका में T20 लीग खेलेंगे ये चार भारतीय खिलाड़ी, हो गया आधिकारिक ऐलान
LPL में चार भारतीय खिलाड़ी खेलने वाले हैं।

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और तमाम अन्य देशों की तरह श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अभी अपने यहां टी20 लीग का आयोजन करने का फैसला किया है। लंका प्रीमियर लीग (LPL) के नाम से श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टी20 लीग की शुरुआत की है। इस टूर्नामेंट का पहला सीजन गुरुवार 26 नवंबर से शुरू हो रहा है। इस टी20 लीग में चार भारतीय खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं। इस बात का आधिकारिक ऐलान खुद श्रीलंका क्रिकेट ने किया है।

loksabha election banner

दरअसल, सोमवार 23 नवंबर को श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने पांचों टीमों की स्क्वाड का ऐलान किया है। इसी दौरान ये पता चला है कि चार भारतीय खिलाड़ियों को भी तीन अलग-अलग टीमों में जगह मिली है। इनमें भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान, मीडियम पेसर मुनफ पटेल, तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी और मनप्रीत सिंह गोनी का नाम शामिल है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कई और भारतीय खिलाड़ियों से भी संपर्क किया था।

एलपीएल में गाले ग्लैडिएटर्स, जाफना स्टैलियंस, कैंडी टस्कर्स, दांबुली विकिंग्स और कोलंबो किंग्स की टीमें हिस्सा ले रही हैं। इनमें से कैंडी टस्कर्स टीम में इरफान पठान और मुनफ पटेल को शामिल किया गया है। ये टीम बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के भाई सोहेल खान और पिता सलीम खान की है। वहीं, दांबुला की टीम में सुदीप त्यागी को चुना गया है, जिन्होंने हाल ही में संन्यास का फैसला किया था। वहीं, मनप्रीत सिंह गोनी कोलंबो की टीम का हिस्सा बने हैं।

LPL 2020 की शुरुआत 26 नवंबर से हो रही है, जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 16 दिसंबर को खेला जाएगा। इस टी20 लीग के सभी मुकाबले हंबनटोटा के महिंदा राजपक्षा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। आइपीएल की तरह लंका प्रीमियर लीग में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने क्वालीफायर और एलिमिनेटर मैच नहीं रखे हैं, बल्कि बोर्ड ने सिर्फ दो सेमीफाइनल कराने का फैसला किया है, जो अंकतालिका की टॉप चार टीमों के बीच होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.