Move to Jagran APP

पाकिस्तान में अरसे बाद शुरू होगी टेस्ट क्रिकेट, आतंकी हमला झेल चुकी ये टीम करेगी दौरा

Pakistan vs Sri Lanka Test Series पाकिस्तान में दस साल से ज्यादा समय के बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हो रही है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 12:49 PM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 12:49 PM (IST)
पाकिस्तान में अरसे बाद शुरू होगी टेस्ट क्रिकेट, आतंकी हमला झेल चुकी ये टीम करेगी दौरा
पाकिस्तान में अरसे बाद शुरू होगी टेस्ट क्रिकेट, आतंकी हमला झेल चुकी ये टीम करेगी दौरा

नई दिल्ली, जेएनएन। Pakistan vs Sri Lanka Test Series: पाकिस्तान में दस साल से ज्यादा समय के बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हो रही है। अगले साल मेजबान पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जो आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को इस टेस्ट सीरीज के लिए मना लिया है।

loksabha election banner

अभी हाल ही में श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था। जहां दोनों देशों के बीच वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली गई। हालांकि, श्रीलंका से लौटने के बाद कुछ खिलाड़ियों ने शिकायत की थी, उन्हें पाकिस्तान में एक प्रकार से बंधक बनाकर रखा था। दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे, जिसके कारण श्रीलंकाई खिलाड़ियों को होटल से बाहर भी जाने की इजाजत नहीं थी।

बावजूद इसके श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान का दौरा करने के लिए तैयार हो गया है। इससे पहले श्रीलंकाई की टीम के 10 बड़े खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से इंकार कर दिया था। उधर, आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के कारण और पीसीबी की शर्तों के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट खेलने को मजबूर है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड चाहता था कि ये टेस्ट सीरीज दुबई में हो, लेकिन पीसीबी ने पैसों की मांग कर दी थी।

ये है पाकिस्तान बनाम श्रीलंका टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दिसंबर में होने वाली इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच रावलपिंडी के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में 11 से 15 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। वहीं, सीरीज का दूसरा मुकाबला कराची के राष्ट्रीय स्टेडियम में 19 से 23 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। गौरतलब है कि श्रीलंकाई टीम साल 2009 में पाकिस्तान के दौरे पर गई थी जहां टीम बस पर आतंकी हमला हो गया था, जिसमें कई खिलाड़ी और कुछ लोग बुरी तरह घायल हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.