Move to Jagran APP

U19 World Cup 2020 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, प्रियम गर्ग को मिली कप्तानी

Team India squad for U19 Cricket World Cup 2020 अगले साल होने वाले अंडर 19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 09:43 AM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 07:42 PM (IST)
U19 World Cup 2020 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, प्रियम गर्ग को मिली कप्तानी
U19 World Cup 2020 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, प्रियम गर्ग को मिली कप्तानी

नई दिल्ली, एएनआइ। Team India squad for U19 Cricket World Cup 2020: अगले साल साउथ अफ्रीका में होने वाले अंडर 19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। युवा भारतीय 19 जनवरी से 7 फरवरी के बीच साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर पांचवीं बार अंडर 19 विश्व कप का खिताब अपने नाम करने उतरेगी। इस टीम की कप्तानी प्रियम गर्ग करने वाले हैं, जिन्होंने भारत की युवा टीम को अब तक कई उपलब्धियां दिलाई हैं। 

loksabha election banner

15 सदस्यीय टीम की कमान जहां उत्तर प्रदेश के प्रियम गर्ग के कंधों पर है, जबकि टीम का उपकप्तान ध्रुव चंद जुरेल को बनाया गया है। बता दें कि इस टीम के सलेक्शन के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए के चीफ राहुल द्रविड़ भी मुंबई पहुंचे थे। राहुल द्रविड़ ने अंडर 19 टीम की कोच रहते हुए टीम के कई युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा को परखा था। यही कारण है कि राहुल द्रविड़ को पता था कि कौन सा खिलाड़ी कितना अच्छा है। 

रविवार को होना था टीम का ऐलान

विश्व कप 2020 के लिए भारत की अंडर 19 टीम का ऐलान रविवार की शाम को होना था, लेकिन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल के कारण इसे थोड़ा सा स्थगित कर दिया गया। हालांकि, सोमवार की सुबह बीसीसीआइ ने इस बात का ऐलान कर दिया कि जनवरी 2020 में कौन-कौन से खिलाड़ी विश्व कप खेलने के लिए साउथ अफ्रीका रवाना होंगे। BCCI की जूनियर सलेक्शन कमेटी ने रविवार की रात ही सभी नाम फाइनल कर लिए थे।  

अंडर 19 टीम के कप्तान प्रियम गर्ग का शनिवार 30 नवंबर को जन्मदिन था। उसी दिन उनको यूपी की रणजी टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था, जबकि रविवार को विश्व कप के लिए बतौर कप्तान उनके नाम पर मुहर लगी। इसका आधिकारिक ऐलान सोमवार की सुबह हुआ। बता दें कि प्रियम गर्ग से पहले कई अंडर 19 कप्तान भारत के लिए खेल चुके हैं और विराट जैसे खिलाड़ी अभी भी टीम का हिस्सा हैं।  

U19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है

प्रियम गर्ग(कप्तान), ध्रुव चंद जुरेल(उपकप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, शाश्वत रावत, दिव्यांश जोशी, शुभांग हेगडे, रवि बिश्वनोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अथर्व अंकोलकर, कुमार कुशाग्र(विकेटकीपर), सुशांत मिश्रा और विद्याधर पाटिल। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.