Move to Jagran APP

भारतीय टीम पर ICC ने लगाया जुर्माना, केएल राहुल की कप्तानी में टीम ने की बड़ी गलती

Team India fined न्यूजीलैंड के खिलाफ 5वें टी20 मैच में भारतीय टीम पर स्लो ओवर रेट के लिए आइसीसी ने जुर्माना लगा दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 03:57 PM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 11:57 PM (IST)
भारतीय टीम पर ICC ने लगाया जुर्माना, केएल राहुल की कप्तानी में टीम ने की बड़ी गलती
भारतीय टीम पर ICC ने लगाया जुर्माना, केएल राहुल की कप्तानी में टीम ने की बड़ी गलती

नई दिल्ली, पीटीआइ। Team India fined: भारत और मेजबान न्यूजीलैंड के बीच माउंट मॉन्गनुई के बे ओवल में खेले गए टी20 सीरीज के आखिरी मैच में भारत को रोमांचक जीत मिली। इसी के साथ भारत ने 5-0 से कीवी टीम का सफाया कर दिया, लेकिन भारतीय टीम पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने जुर्माना लगा दिया है। सीरीज के आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में स्लो ओवर रेट के चलते आइसीसी ने भारतीय टीम पर जुर्माना लगाया है।

loksabha election banner

आइसीसी ने भारतीय टीम पर मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया है। स्टैंड इन कैप्टन केएल राहुल की कप्तानी भी भारतीय गेंदबाज समय रहते 20 ओवर नहीं फेंक सके थे। ऐसे में टीम के सभी खिलाड़ियों पर जुर्माना लगा है। सीरीज के चौथे मैच में भी भारतीय टीम पर बड़ा जुर्माना लगा था। सुपरओवर तक गए उस मैच के लिए टीम इंडिया पर मैच फीस का 40 फीसदी जुर्माना लगा था। लगातार दो मैचों में भारतीय टीम को आइसीसी ने स्लो ओवर रेट के लिए सजा दी है। 

बता दें कि आखिरी टी20 मैच के लिए भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली आराम पर थे। ऐसे में उपकप्तान रोहित शर्मा को कप्तानी की जिम्मेदारी निभानी पड़ी। हालांकि, बल्लेबाजी करते समय वे बुरी तरह चोटिल हो गए। इस वजह से बीसीसीआइ ने विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को स्टैंड इन कैप्टन नियुक्त किया, जिन्होंने टीम को जीत दिला दी, लेकिन स्लो ओवर रेट की वजह से टीम पर फाइन लग गया।

आइसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम पर पांचवें मैच के लिए जुर्माना लगाया है। भारतीय गेंदबाजों ने निर्धारित समय से एक ओवर देरी से किया। आइसीसी के Code of Conduct के आर्टिकल 2.22 को तोड़ने के लिए सभी खिलाड़ियों की मैच फीस का 20 फीसदी हिस्सा काट दिया गया है। रोहित शर्मा ने अपनी ये गलती स्वीकार कर ली है। ऐसे में इस मामले में अब कोई सुनवाई नहीं होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.