Move to Jagran APP

टी20 विश्व कप से ठीक पहले गरजा बांग्लादेश के इस धुरंधर का बल्ला

बांग्लादेश और ओमान के बीच आज धर्माशाला के खूबसूरत एचपीसीए स्टेडियम पर हुआ टी20 विश्व कप का क्वालीफाइंग मैच काफी दिलचस्प रहा। इसे दिलचस्प बनाने का श्रेय जाता है बांग्लादेश के अनुभवी व धुरंधर खिलाड़ी तमीम इकबाल को, जिन्होंने अपनी पारी से सबका दिल भी जीता और मुख्य राउंड से

By ShivamEdited By: Published: Sun, 13 Mar 2016 11:13 PM (IST)Updated: Mon, 14 Mar 2016 10:11 AM (IST)
टी20 विश्व कप से ठीक पहले गरजा बांग्लादेश के इस धुरंधर का बल्ला

धर्मशाला। बांग्लादेश और ओमान के बीच आज धर्माशाला के खूबसूरत एचपीसीए स्टेडियम पर हुआ टी20 विश्व कप का क्वालीफाइंग मैच काफी दिलचस्प रहा। इसे दिलचस्प बनाने का श्रेय जाता है बांग्लादेश के अनुभवी व धुरंधर खिलाड़ी तमीम इकबाल को, जिन्होंने अपनी पारी से सबका दिल भी जीता और मुख्य राउंड से ठीक पहले सभी विरोधी टीमों को चेतावनी भी दे डाली। बांग्लादेश ने बारिश से बाधित इस मैच में 54 रनों से जीत दर्ज करके मुख्य राउंड में जगह बना ली।

loksabha election banner

तमीम ने ओमान के गेंदबाजों को दोयम दर्जे का गेंदबाज साबित करते हुए 63 गेंदों में 103 रनों की धुआंधार पारी खेली। तमीम ने टीम को शानदार शुरुआत दी। उन्होंने फटाफट 42 रन जोड़ दिये। टीम के इस स्कोर पर सौम्य सरकार को ललचेता ने आउट कर दिया। लेकिन तमीम का साथ देने आए रहमान भी खुल कर खेले और स्कोर को जैसे पंख लग गए। 139 के कुल योग पर शब्बीर को खवर अली ने आउट किया। इसके बाद तो जैसे ओमान के गेंदबाजों की शामत ही आ गई शाकिब और तमीम ने विरोधियों की जबरदस्त धुनाई करते हुए दो विकेट पर 180 का मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया।

तमीम ने अपनी इस धुआंधार पारी के दौरान 5 शानदार छक्के जड़े और 10 बेहतरीन चौके लगाए। 163.49 के स्ट्राइक रेट से खेली गई इस पारी के दम पर उन्होंने महज 60 गेंदों पर ही अपना शतक पूरा कर लिया। इससे पहले 35 गेंदों पर उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया था। उनकी इसी पारी के दम पर बांग्लादेश ने 181 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया जिसके जवाब में ओमान की टीम बारिश से प्रभावित मुकाबले में फिर से निर्धारित किए गए 12 ओवर में 120 रन के लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी। ओमान 12 ओवर में 9 विकेट खोते हुए 65 रन ही बना सका। इसके साथ ही बांग्लादेश को विश्व कप के मुख्य राउंड का टिकट हासिल हो गया।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.