Move to Jagran APP

T20 World Cup 2024: बतौर विकेटकीपर पंत-सैमसन पर सेलेक्टर्स ने खेला दांव, पिछले टी20 विश्व कप के डिप्टी का कटा पत्ता

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम से केएल राहुल को नजरअंदाज कर दिया गया है। पिछले टी20 विश्व कप में केएल राहुल भारतीय टीम के उप-कप्तान थे लेकिन इस बार राहुल के ऊपर भारत की विश्व कप टीम में संजू सैमसन और ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर को मौका मिला है। हालांकि राहुल आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन उन्हें सेलेक्टर्स ने मौका नहीं दिया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Wed, 01 May 2024 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 07:00 AM (IST)
Sanju Samson और Rishabh Pant को बतौर विकेटकीपर भारतीय टीम में मिली जगह

स्पोर्ट्स डेस्क,नई दिल्ली। टी20 विश्व कप 2024 के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का एलान कर दिया है। काफी समय से विकेटकीपरों में किन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा, उसकी चर्चा तेजी से की जा रही थी, लेकिन मंगलवार को बीसीसीआई ने जब भारत की स्क्वाड का एलान किया तो उन सभी अटकलों पर पूर्णविराम लग गया। भारतीय टीम में विकेटकीपर के तौर पर संजू सैमसन और ऋषभ पंत को टीम में जगह मिली हैं। केएल राहुल को भारत की स्क्वाड से नजरअंदाज किया गया हैं। पिछले टी20 विश्व कप में केएल राहुल को भारतीय टीम का उप-कप्तान बनाया गया था।

loksabha election banner

Sanju Samson और Rishabh Pant को बतौर विकेटकीपर भारतीय टीम में मिली जगह

दरअसल, टी20 विश्व कप 2024 का आगाज 1 जून 2024 से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होना है। इस मेगा इवेंट के लिए भारतीय टीम का एलान हो गया है, जिसमें टीम की कमान रोहित शर्मा को दी गई, जबकि हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया गया हैं।

बीसीसीआई ने भारतीय टीम में कई सरप्राइजिंग फैसले लिए हैं,जैसे केएल राहुल का टीम से पत्ता कट गया। वहीं, विकेटकीपर्स में संजू सैमसन और ऋषभ पंत को टीम में जगह मिली हैं। बता दें कि संजू सैमसन इस समय गजब की फॉर्म में चल रहे हैं। उन्‍होंने आईपीएल 2024 में 77 की औसत और 161.08 के स्‍ट्राइक रेट से 385 रन बनाए हैं, जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: LSG vs MI: T20 वर्ल्ड कप टीम के उपकप्तान का हाल देखिए! गोल्डन डक पर पवेलियन लौटे Hardik Pandya; पहली गेंद पर हुआ काम तमाम

संजू सैमसन आईपीएल 2024 में शानदार फॉर्म में चल रहे 

संजू सैमसन इस समय ऑरेंज कैप की रेस में सातवें स्‍थान पर काबिज हैं, जबकि केएल राहुल 40 की औसत और142 के स्‍ट्राइक रेट के साथ 406 रन बना चुके हैं और ऑरेंज कैप लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर काबिज हैं। राहुल ने तीन अर्धशतक जड़े हैं, लेकिन  उन्हें टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली। केएल पिछले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के उप-कप्तान थे। उनके अलावा ईशान किशन का भी टीम से पत्ता कटा।

बता दें कि दिसंबर 2022 में गंभीर कार एक्‍सीडेंट के बाद पंत इस साल आईपीएल के जरिए क्रिकेट मैदान पर वापस लौटे हैं। उन्हें मौजूदा आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन का इनाम बीसीसीआई से मिल गया हैं। ऋषभ पंत ने आईपीएल 2024 में अभी तक 11 मैच खेलते हुए 398 रन बनाए हैं। उनका मौजूद सीजन में नाबाद 88 रन बने।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.