Move to Jagran APP

T20 वर्ल्ड कप 2021 भारत में ही होगा आयोजित, नहीं होगी किसी भी तरह की अदला-बदली !

BCCI के एक सूत्र ने साफ कर दिया है कि 2021 टी20 वर्ल्ड कप भारत में ही आयोजित होगा और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ इसे बदलने की कोई योजना नहीं है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 03:22 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 03:22 PM (IST)
T20 वर्ल्ड कप 2021 भारत में ही होगा आयोजित, नहीं होगी किसी भी तरह की अदला-बदली !
T20 वर्ल्ड कप 2021 भारत में ही होगा आयोजित, नहीं होगी किसी भी तरह की अदला-बदली !

नई दिल्ली, आएएनएस। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने साफ कर दिया है कि साल 2021 में भारत में आयोजित किया जाने वाला टी20 वर्ल्ड कप यहीं खेला जाएगा। इसमें किसी भी तरह का कोई बदलाव संभव नहीं है। दरअसल बीच में ऐसी खबरें आई थी कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया 2021 टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करेगी जबकि भारत को 2020 टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन का अधिकार मिलेगा, जिसे 2022 में खेला जाएगा। 

prime article banner

बीसीसीआइ के एक सूत्र ने आइएएनएस से बात करते हुए कहा कि इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के भाग्य पर 28 मई को फैसला किया जाएगा। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि इस बात की कोई संभावना नहीं है कि टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी को लेकर भारत ऑस्ट्रेलिया के साथ किसी भी तरह की अदला-बदली करेगा। अगर परिस्थितियां सही रहती है तो बीसीसीआइ इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने के लिए खुश है, लेकिन वह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ टी 20 वर्ल्ड कप 2021 सीजन के लिए आयोजन अधिकारों का सीए के साथ अदला-बदली करने के मूड में नहीं हैं।

यह भी पढ़ें:- T20 विश्व कप को स्थगित करने पर ICC ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्या है फैसला

बीसीसीआइ अधिकारी ने कहा कि आइसीसी की बैठक में सारी तस्वीरें साफ हो जाएंगी। वैसे ईमानदारी से कहूं तो मुझे ऐसा होता दिखाई नहीं दे रहा है। अगर 2020 में टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में नहीं हो पाता है और ये फिर 2022 में होगा तब हम कैसा महसूस करेंगे। वहीं भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बारे में उन्होंने कहा कि अगर सबकुछ सामान्य रहता है और कोरोना महामारी नियंत्रण में रहती है को जाहिर है कि ये दौरा होगा। ये दौरा तभी नहीं की जा सकती है जब तक की चीजें हमारे हाथ में ना हों। 

अधिकारी ने कहा कि भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा तब तक संभव है जब तक की कोविड 19 महामारी की वजह से ये खेलना या फिर यात्रा करना असंभव हो जाए। इस वक्त हालात अच्छे दिख रहे हैं और हमें पूरा विश्वास है कि हम आइपीएल के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने की स्थिति में जरूर होंगे। वहीं आइपीएल 2020 के आयोजन पर उन्होंने कहा कि अगर सबकुछ ठीक रहा और सरकार मंजूरी दे देती है तो जाहिर है इसका आयोजन होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.