Move to Jagran APP

भारत-न्यूजीलैंड तीसरा वनडे मैच लखनऊ में कराने पर सस्पेंस

इस सीरीज का तीसरा वनडे मुकाबला लखनऊ में होना है लेकिन अब इस पर सस्पेंस बन गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 09 Sep 2017 09:01 PM (IST)Updated: Sun, 10 Sep 2017 08:55 AM (IST)
भारत-न्यूजीलैंड तीसरा वनडे मैच लखनऊ में कराने पर सस्पेंस
भारत-न्यूजीलैंड तीसरा वनडे मैच लखनऊ में कराने पर सस्पेंस

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले क्रिकेट सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा बीसीसीआइ द्वारा की जा चुकी है। दोनों देशों के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज की शुरुआत अक्टूबर में होगी। इस सीरीज का तीसरा वनडे मुकाबला लखनऊ में होना है लेकिन अब इस पर सस्पेंस बन गया है। दरअसल लखनऊ के एकाना इंटरनैशनल स्टेडियम पर अभी भी काम चल रहा है।  

loksabha election banner

हालांकि पहले ये मुकाबला कानपुर में खेला जाना था लेकिन बाद में इसे लखनऊ में कराने का फैसला किया गया। वैसे अगर कंस्ट्रक्शन का काम समय पर पूरा नहीं हुआ तो बीसीसीआइ के सामने एक समस्या आ सकती है। फिलहाल इस मैदान पर दुलीप ट्रॉफी के मुकाबले खेले जा रहे हैं लेकिन इंटरनैशनल मैच के लिए मैदान पर चल रहा काम पूरा होना चाहिए क्योंकि आइसीसी के नियम कुछ अलग हैं। 

इस मैदान के निरीक्षण के लिए आइसीसी के प्रतिनिधि मंडल ने यहां का दौरा भी किया था जिससे अध्यक्ष पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ थे। हालांकि इसकी रिपोर्ट अभी तक बीसीसीआइ को नहीं मिल पाई है लेकिन आइसीसी के तय मानकों के मुताबिक फिलहाल तो ये स्टेडियम इस मैच को कराने के लिहाज से फिट नहीं है। इस परिस्थित में बीसीसीआइ को मैच का वेन्यू बदलना पड़ सकता है। अगर ऐसा हुआ तो तीसरा वनडे मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में कराया जा सकता है। 

भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को मुंबई में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 25 अक्टूबर को पुणे में और तीसरा वनडे मुकाबला 29 अक्टूबर को होगा। वैसे इस मैच से पहले अभी डेढ़ महीने से ज्यादा का वक्त है ऐसे में इस मैदान पर काम पूरा करवाना राज्य क्रिकेट संघ की जिम्मेदारी है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि ये मुकाबला यहां हो पाता है या फिर इसे कहीं और शिफ्ट किया जाएगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.