Move to Jagran APP

सुरैश रैना ने बताया राहुल द्रविड़ ने कामरान अकमल को आउट करने के लिए बिछाया था परफेक्ट जाल

सुरेश रैना ने बताया कि राहुल द्रविड़ ने मुझसे कहा कि तुम अगली गेंद पर कैच पकड़ने के लिए तैयार हो जाओ।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 28 Jun 2020 06:13 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jun 2020 06:13 PM (IST)
सुरैश रैना ने बताया राहुल द्रविड़ ने कामरान अकमल को आउट करने के लिए बिछाया था परफेक्ट जाल
सुरैश रैना ने बताया राहुल द्रविड़ ने कामरान अकमल को आउट करने के लिए बिछाया था परफेक्ट जाल

नई दिल्ली, जेएनएन। सुरेश रैना ने टीम इंडिया के लिए अपना बेस्ट प्रदर्शन MS Dhoni की कप्तानी में किया था। हालांकि कई लोग को शायद ही ये बात पता हो कि उन्होंने राहुल द्रविड़ की कप्तानी में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। उन्हें अपनी प्रतिभा को दिखाने का पहला मौका राहुल द्रविड़ की कप्तानी में ही मिला था। वहीं रैना के शुरुआती दिनों में द्रविड़ ने उन्हें काफी सपोर्ट किया था। 

loksabha election banner

हाल ही में एक चैट के दौरान सुरेश रैना ने राहुल द्रविड़ के बारे में बात की और बताया कि वो कितने जीनियस कप्तान थे। रैना ने एक घटना का जिक्र किया जो साल 2006 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच के दौरान घटी थी। इसके बारे में बताते हुए रैना ने कहा कि उस मैच के दौरान द्रविड़ ने पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल को आउट करने के लिए बेहतरीन प्लान बनाया था। रैना ने बताया कि कैसे राहुल द्रविड़ ने अकमल का विकेट लेने के लिए एक अजीब सा दिखने वाला फील्डिंग सेट किया था। 

रैना ने बताया कि पाकिस्तान के खिलाफ वो कैच मैंने प्वाइंट पर लिया था। द्रविड़ हमारे कप्तान थे और इरफान पठान गेंदबाजी कर रहे थे और उनका सामना कामरान अकमल कर रहे थे। उस वक्त ये नियम था कि कैचिंग फील्डर को 15 यार्ड के अंदर रखा जा सकता था। इस वजह से राहुल भाई ने मुझसे कहा कि क्या तुम प्वाइंट पर खड़े होओगे। मैंने उनसे कहा कि हां, कृप्या बताइए कहां पर खड़े होना है। फिर उन्होंने कहा कि आगे कि तरफ झुक जाओ और एक कैच लेने के लिए तैयार हो जाओ। 

इसके बाद इरफान पठान ने अगली गेंद फेंकी जिस पर अकमल ने बहुत ही तेज प्रहार किया, मैंने गेंद को देखा और वो सीधी मेरे हाथों में आ गई। उनकी इस  बात ने मुझे काफी प्रभावित किया कि राहुल भाई जानते थे कि कैच यहां पर आ सकता है और ऐसा अगली ही गेंद पर हो गया। ये कैच मुझे इसलिए याद है क्योंकि इस योजना में कप्तान, गेंदबाज, फील्डर यानी सभी शामिल थे और ये फील्डर का काम है कि वो हमेशा एक कैच पकड़ने के लिए तैयार रहे। रैना ने ये बातें कपिल देव को एक टीवी कार्यक्रम के दौरान बताई।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.