Move to Jagran APP

धवन ने जड़ा अर्धशतक, हैदराबाद ने वूल्व्स को दी मात

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में चैंपियंस लीग टी20 के चौथे क्वालीफाइंग मुकाबले में शिखर धवन के शानदार अर्धशतक की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने फैसलाबाद वूल्व्स पर 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

By Edited By: Published: Wed, 18 Sep 2013 08:08 PM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2013 12:03 AM (IST)

मोहाली। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में चैंपियंस लीग टी20 के चौथे क्वालीफाइंग मुकाबले में शिखर धवन के शानदार अर्धशतक की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने फैसलाबाद वूल्व्स पर 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

loksabha election banner

फैसलाबाद वूल्वस से जीत के लिए मिले 128 रनों के लक्ष्य का पीछा करने सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से शिखर धवन और पार्थिव पटेल क्रीज पर उतरे। दोनों बल्लेबाजों ने फैसलाबाद वूल्व्स के आक्रमण का सामना करते हुए 8.5 ओवर में 68 रन ही बना पाए थे कि पार्थिव पटेल एहसान आदिल की गेंद पर खुर्रम को कैच दे बैठे। पार्थिव पटेल ने 21 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौकों की मदद से 23 रन बनाए। पार्थिव के आउट होने के बाद जीन पॉल डुमुनी कप्तान शिखर धवन का साथ देने के लिए क्रीज पर आए । दोनों बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाते हुए 14.4 ओवर में टीम के स्कोर को 112 रन ही पहुंचा पाए थे कि धवन खालिद की गेंद पर बोल्ड हो गए। धवन ने 50 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 59 रन बनाए। धवन के आउट होने के बाद अगली गेंद पर विप्लब सामंत्रे भी बगैर खाता खोले पवेलियन लौट गए। सामंत्रे के आउट होने के बाद डारेन सैमी साथी खिलाड़ी डुमुनी (20 रन, नाबाद) का साथ देने के लिए क्रीज पर आए। सैमी (14 रन, नाबाद) ने 18वें ओवर फेंकने आए असद अली की गेंद पर लगातार तीन पर तीन चौके लगाते हुए टीम को 15 गेंद पहले ही जीत दिला दी। सनराइजर्स हैदराबाद ने 17.3 ओवर में 131 रन बनाए।

पढ़ें: ओटेगो ने कांदुराता को छह विकेट से हराया

इससे पहले मिसबाह-उल-हक के शानदार अर्धशतक की मदद से फैसलाबाद वूल्व्स ने हैदराबाद सनराइजर्स के सामने जीत के लिए 128 रन का लक्ष्य दिया। हैदराबाद सनराइजर्स ने टॉस जीता और फैसलाबाद वूल्व्स को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। फैसलाबाद वूल्व्स की ओर से अमार महमूद और आसिफ अली बल्लेबाजी के लिए आए। दोनों ने 7.2 ओवर में पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़कर फैसलाबाद वूल्व्स को ठोस शुरुआत दी। अली वकास 16 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर अमित मिश्रा की गेंद पर आशीष रेड्डी को कैच थमा कर पवेलियन लौट गए। अली वकास के पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए आसिफ अली भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और बगैर खाता खोले पवेलियन लौट गए। उन्हें करन शर्मा ने 8.3वें ओवर में पगबाधा किया।

पढ़ें: सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगा भारत ए

अली के आउट होने के बाद कप्तान मिसबाह-उल-हक साथी खिलाडी अमार महमूद का साथ देने के लिए आए। दोनों के बीच बड़ी साझेदारी होती इससे पहले ही डारेन सैमी ने 12.4वें ओवर में अमार महमूद को 31 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर चलता कर दिया। महमूद के आउट होने के बाद इमरान खालिद कप्तान का साथ देने के लिए आए लेकिन वह भी महज 15.1वें ओवर में महज दो रन बनाकर चलते बने। खालिद के आउट होने के बाद खुर्रम शहजाद भी 17.2वें ओवर में 4 रन बनाकर चलते बने। शहजाद के आउट होने के बाद सलमान (3 रन नाबाद) ने कप्तान मिसबाह-उल-हक (56 रन, 40गेंद, 1चौैका, 5 छक्का) का साथ देते हुए निर्धारित 20 ओवर में टीम के स्कोर को 127 रनों तक पहुचाया। मिसबाह उल हक ने 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.