Move to Jagran APP

स्टीव स्मिथ ने 39 गेंदों में बनाया पहला रन, स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने दिया मजेदार रिएक्शन

Steve Smith At SCG स्टीव स्मिथ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पौने एक घंटे से ज्यादा बल्लेबाजी की लेकिन रन बना पाए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 12:57 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 12:57 PM (IST)
स्टीव स्मिथ ने 39 गेंदों में बनाया पहला रन, स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने दिया मजेदार रिएक्शन

नई दिल्ली, जेएनएन। Steve Smith At SCG: न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने पौने एक घंटे से ज्यादा बल्लेबाजी की, लेकिन एक रन बना पाए। स्टीव स्मिथ ने जैसे-तैसे पहला रन 46वें मिनट में लिया। उस दौरान भी उनके साथ बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने रन आउट होने से बचे। ऐसे में कह सकते हैं कि स्टीव स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर की ये सबसे धीमी शुरुआत की।

loksabha election banner

स्टीव स्मिथ ने कीवी टीम के खिलाफ पहले कुछ ओवरों में संघर्ष किया। मैदान में मौजूद दर्शक भी इस बात से हैरान थे कि आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर दो बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के साथ ये हो क्या रहा है। हालांकि, 39वीं गेंद पर 46वें मिनट के बाद स्टीव स्मिथ ने साल 2020 का अपना पहला रन बनाया। स्टीव स्मिथ के टेस्ट करियर की ये सबसे धीमी शुरुआत रही, क्योंकि करीब साढ़े 7 ओवर में उन्होंने पहला रन बनाया।

अर्धशतक बनाकर आउट हुए स्टीव स्मिथ

हालांकि, स्टीव स्मिथ ज्यादा बड़ी पारी इस मुकाबले में खेल नहीं पाए। 182 गेंदों का सामना करने के बाद वे 63 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। कोलिन डिग्रैंडहोम ने उनको पहले स्लिप में रोस टेलर के हाथों कैच आउट कराया। स्टीव स्मिथ ने अपनी इस पारी में सिर्फ 4 चौके लगाए और उनका स्ट्राइकरेट 34.62 का रहा। ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहली पारी के 40वें ओवर की दूसरी गेंद पर स्टीव स्मिथ ने एक रन लिया, जिसमें लाबुशाने रन आउट होने से बचे।

मैच में खाता खोलने के बाद स्टीव स्मिथ के लिए दर्शकों ने तालियां बजाईं, जिसे देखकर स्टीव स्मिथ को हंसी आ गई। इस बीच स्टीव स्मिथ ने सभी दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया। हालांकि, टेस्ट क्रिकेट में ये पहला मौका नहीं है जब किसी बल्लेबाज ने अपना खाता खोलने के लिए इतनी ज्यादा गेंदों का सामना किया। कई बल्लेबाज 70-70 गेंदों में अपना खाता खोल पाए हैं। वहीं, चेतेश्वर पुजारा खुद 54 गेंदों में एक पारी में अपना खाता खोल सके थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.