Move to Jagran APP

अगले सोमवार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हो सकता है ये बड़ा बदलाव

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अगले सोमवार एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के प्रमुख व पूर्व बीसीसीआइ अध्यक्ष एन.श्रीनिवासन का अब क्रिकेट प्रशासन में लंबा सफर थमने वाला है। खबरों के मुताबिक अगले हफ्ते अपनी बैठक में बीसीसीआइ एक बड़ा फैसला लेने वाली है।

By ShivamEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2015 01:45 PM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2015 01:58 PM (IST)
अगले सोमवार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हो सकता है ये बड़ा बदलाव

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अगले सोमवार एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के प्रमुख व पूर्व बीसीसीआइ अध्यक्ष एन.श्रीनिवासन का अब क्रिकेट प्रशासन में लंबा सफर थमने वाला है। खबरों के मुताबिक अगले हफ्ते अपनी बैठक में बीसीसीआइ एक बड़ा फैसला लेने वाली है।

loksabha election banner

- क्या है रणनीति?:

खबरों की मानें तो बीसीसीआइ के अधिकारी अब एन.श्रीनिवासन को अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के अध्यक्ष पद पर भी देखने को तैयार नहीं हैं। बीसीसीआइ का मानना है कि जब श्रीनिवासन को बीसीसीआइ की सभी गतिविधियों से दूर कर दिया गया है तो अब आइसीसी से भी उनको हटा देना चाहिए।

- कौन लेगा जगह?:

बीसीसीआइ अब अपने मौजूदा अध्यक्ष शशांक मनोहर को ही आइसीसी के अध्यक्ष पद पर देखना चाहता है। बोर्ड के सभी शीर्ष अधिकारी इसी फैसले के पक्ष में नजर आ रहे हैं और आने वाले सोमवार को बीसीसीआइ की अहम बैठक में इस फैसले पर मुहर लगना तय माना जा रहा है।

- खत्म हो जाएगा लंबा सफरः

अगर बीसीसीआइ ये फैसला लेता है तो एन.श्रीनिवासन का क्रिकेट प्रशासन के शीर्ष स्तर पर रहने का तकरीबन एक दशक का सफर खत्म हो जाएगा। श्रीनिवासन ने 2005 में बीसीसीआइ के कोषाध्यक्ष का पद संभाला था। उसके बाद मनोहर के अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने 2008 से 2011 तक बीसीसीआइ सचिव की जिम्मेदारी संभाली। फिर अक्टूबर 2011 में वो बीसीसीआइ के अध्यक्ष बने और साथ ही एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) के भी प्रमुख पद पर चुने गए। 2012 के आइपीएल भ्रष्टाचार विवाद में उनके दामाद गुरुनाथ मयप्पन के फंसने के बावजूद वो जून 2014 में आइसीसी अध्यक्ष पद पर चुने गए। हालांकि वो तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए) के अध्यक्ष बने रह सकते हैं।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.