Move to Jagran APP

SL VS ENG: पहले टेस्ट सीरीज हारी श्रीलंका टीम, अब मिली ये बुरी खबर

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए अकिला धनंजय

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 03:46 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 03:46 PM (IST)
SL VS ENG:  पहले टेस्ट सीरीज हारी श्रीलंका टीम, अब मिली ये बुरी खबर
SL VS ENG: पहले टेस्ट सीरीज हारी श्रीलंका टीम, अब मिली ये बुरी खबर

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के खिलाफ 17 साल बाद टेस्ट सीरीज हारने के बाद श्रीलंका टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। दूसरे टेस्ट में 57 रन से हारने वाली श्रीलंका को तीसरे टेस्ट से पहले एक बुरी खबर है। दरअसल श्रीलंका के युवा स्टार स्पिनर अकिला धनंजय तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। हाल ही में अकिला के गेंदबाजी एक्शन को अंपायर ने संदिग्ध माना। था जिसके बाद उन्हें अपने एक्शन की जांच के लिए ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन जाना है।

loksabha election banner

अंपायर की शिकायत के बाद उन्हें 14 दिन के अंदर अपने गेंदबाजी एक्शन की जांच करवानी थी। अंपायर ने इस स्पिनर के एक्शन को पहले टेस्ट में संदिग्ध पाया था हालांकि आइसीसी के नियमों अनुसार जांच रिपोर्ट नहीं आने तक उन्हें गेंदबाजी करने की इजाजत होगी। अकिला धनंजय ने दूसरे टेस्ट में अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 115 रन देकर 6 विकेट झटके थे।

अकिला के ना खेलने पर श्रीलंका के कोच चंद्रिका हथुरुसिंघा ने कहा कि ये निराशाजनक बात है कि वह तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएगा। उसे 14 दिन के अंदर जांच करवानी थी, इसीलिए वह 20 तारीख के करीब ऑस्ट्रेलिया रवाना होगा और 23 नवंबर को उसके एक्शन की परीक्षा होगी। 

अब श्रीलंका टेस्ट सीरीज तो पहले ही हार चुकी है लेकिन 23 नवंबर से एसएससी कोलंबो से खेले जाना वाले तीसरे टेस्ट में वह अपनी साख बचाने उतरेगा। वहीं श्रीलंका की धरती पर 17 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने वाली इंग्लैंड टीम की नजरें श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने पर होगी। 

दूसरे टेस्ट में पहली बार हुआ कुछ ऐसा

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट में एक ऐसा कारनामा हुआ जो 141 साल के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में नहीं हुआ। इस टेस्ट मैच में स्पिनर्स ने 40 में से 38 विकेट लिए। एक विकेट तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल को मिला तो एक बल्लेबाज रन आउट हो गया। इंग्लैंड के लिए मैच में ली, मोईन अली और आदिल राशिद की स्पिन तिकड़ी ने 20 में से 19 विकेट चटकाए। कप्तान जो रूट ने भी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाते हुए दूसरी पारी में 124 रन बनाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.