Move to Jagran APP

18 शतक जड़ने वाले श्रीलंका के ओपनर उपुल थरंगा ने लिया संन्यास, 2019 में खेला था आखिरी मैच

मंगलवार को उपुल ने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास की जानकारी तमाम चाहने वालों के साथ साझा की। 15 साल के करियर में श्रीलंका के लिए थरंगा ने कुल 18 शतक बनाए। एक दिन पहले ही सोमवार को गेंदबाजी कोच चामिंडा वास ने अपने पद से इस्तीफा दिया था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 03:37 PM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 09:48 PM (IST)
18 शतक जड़ने वाले श्रीलंका के ओपनर उपुल थरंगा ने लिया संन्यास, 2019 में खेला था आखिरी मैच
श्रीलंका के अनुभवी ओपनर उपल थरंगा ने लिया संन्यास

नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका क्रिकेट टीम के ओपनर उपुल थरंगा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। मंगलवार को उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास की जानकारी तमाम चाहने वालों के साथ साझा की। 15 साल के करियर में श्रीलंका के लिए थरंगा ने कुल 18 शतक बनाए। एक दिन पहले ही सोमवार को गेंदबाजी कोच चामिंडा वास ने अपने पद से इस्तीफा दिया था।

loksabha election banner

मंगलवार 23 फरवरी को थरंगा ने एक संदेश जारी करते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने की बात लिखी। उन्होंने लिखा कि मैंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया है। उन्होंने 15 साल लंबे करियर पर खुशी और संतोष जताया। थरंगा का कहना था कि हर एक चीज का कभी ना कभी अंत आता है। उनको लगता है कि यह वक्त सही है जब वह अब इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दें।  

श्रीलंका के लिए 2019 मार्च में थरंगा आखिरी मैच खेला था। कोरोना महामारी फैलने की वजह से इसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट पर पाबंदी लगाई गई थी। 2005 में वनडे से अपने करियर की शुरुआत करने वाले थरंगा ने 15 साल में श्रीलंका की तरफ से 235 वनडे, 31 टेस्ट और 26 टी20 मुकाबले खेले। वनडे में इस बल्लेबाज ने कुल 15 शतक जमाने के साथ 6951 रन बनाए। जबकि टेस्ट में 3 शतकीय पारी खेलने वाले थरंगा के नाम 1754 रन हैं।

थरंगा ने अगस्त 2005 में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे से इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मार्च 2019 में खेला गया मुकाबला उनके करियर का आखिरी मैच साबित हुआ। अगस्त 2017 में भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज उनके टेस्ट करियर की आखिरी सीरीज रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.