Move to Jagran APP

कमजोर श्रीलंका ने T20 की नंबर वन टीम पाकिस्तान का किया वो हाल, जो हमेशा रहेगा याद

Pakistan vs Sri Lanka T20I Series कमजोर श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान को T20 इंटरनेशनल सीरीज में बुरी तरह से हराकर इतिहास रच दिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 12:25 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 12:25 PM (IST)
कमजोर श्रीलंका ने T20 की नंबर वन टीम पाकिस्तान का किया वो हाल, जो हमेशा रहेगा याद
कमजोर श्रीलंका ने T20 की नंबर वन टीम पाकिस्तान का किया वो हाल, जो हमेशा रहेगा याद

नई दिल्ली, जेएनएन। Pakistan vs Sri Lanka T20I Series: पाकिस्तान की मेजबानी में काफी समय बाद कोई द्विपक्षीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज संपन्न हुई है। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीत तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज समाप्त हो गई है। इस दौरे पर गई श्रीलंकाई कमजोर टीम ने पाकिस्तान को T20 इंटरनेशनल सीरीज में बुरी तरह से हराकर इतिहास रच दिया।

loksabha election banner

वनडे सीरीज हारी, T20 सीरीज हराई

श्रीलंका की कमजोर टीम ने पाकिस्तान के साथ वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज में दो-दो हाथ किए। वनडे सीरीज में 2-0 से मात खाने के बाद श्रीलंका की टीम ने टी20 सीरीज में पाकिस्तान को चारों खाने चित कर दिया। आइसीसी T20I रैंकिंग में नंबर वन टीम पाकिस्तान को पाकिस्तान की ही सरजमीं पर श्रीलंकाई जैसी कमजोर टीम ने 3-0 से सूपड़ा साफ कर एक बड़ा जख्म दे दिया। 

पाकिस्तान को उसी के घर में रौंदा

श्रीलंकाई टीम की ये पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के तौर पर बड़ी जीत है। ऐसा पहली बार है, जब पाकिस्तान की टीम ने अपने यहां खेलते हुए सीरीज के सभी मुकाबले गंवाएं हैं। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेली गई इस तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार को हुआ, जिसमें पाकिस्तान को 13 रन से हार मिली। इससे पहले पाकिस्तान ने सीरीज के दोनों मुकाबले 64 और 35 रन से हारे थे। 

कमजोर थी श्रीलंकाई टीम

10 अनुभवी खिलाड़ियों के पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार करने के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी कमजोर टीम को पाकिस्तान दौरे पर भेजा और इस कमजोर टीम ने पाकिस्तान के छक्के छुड़ा दिए। युवा खिलाड़ियों से सजी इस टीम ने वनडे सीरीज भले ही गंवा दी हो, लेकिन टी20 सीरीज में पाकिस्तान के दांत खट्टे कर दिखा दिया के वे किसी से कम नहीं हैं। 

आतंकी हमले था पाकिस्तान न जाने की वजह

गौरतलब है कि साल 2009 में श्रीलंका की टीम बस पर गद्दाफी स्टेडियम के बाहर लाहौर में आतंकवादी हमला हुआ था, जिसमें कई खिलाड़ी घायल हुए थे, जबकि कुछ लोगों की इस हमले में मौत हो गई थी। इसके बाद से पाकिस्तान में बहुत कम क्रिकेट खेली गई। यहां तक कि अभी तक एक भी टेस्ट मैच 2009 के बाद से पाकिस्तान में नहीं हुआ है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.