Move to Jagran APP

विराट कोहली की टीम को सौरव गांगुली की टीम टेस्ट में हरा देती- आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने सौरव गांगुली व विराट कोहली की टेस्ट इलेवन का चयन किया और कहा कि गांगुली की टीम विराट की टीम को हरा देती।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 02:51 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 02:51 PM (IST)
विराट कोहली की टीम को सौरव गांगुली की टीम टेस्ट में हरा देती- आकाश चोपड़ा
विराट कोहली की टीम को सौरव गांगुली की टीम टेस्ट में हरा देती- आकाश चोपड़ा

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा को ऐसा लगता है कि सौरव गांगुली की कप्तानी वाली टीम इंडिया आसानी से टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली की टीम को हरा देती। आकाश चोपड़ा ने गांगुली की टेस्ट टीम और विराट कोहली की टेस्ट टीम की तुलना की जिसमें उन्होंने दादा की साइड को ज्यादा मजबूत माना। इसके आलावा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने विराट कोहली और सौरव गांगुली की लीडरशिप स्टाइल के बारे में भी बताया। 

loksabha election banner

 आकाश चोपड़ा ने विराट के बारे में बात करते हुए कहा कि साल 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया ने ओवरसीज कंडीशन में अपनी छाप छोड़ने की भरपूर कोशिश की थी। एक कप्तान के तौर पर विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवा दिया था तो वहीं इंग्लैंड व न्यूजीलैंड में भी उन्हें हार मिली थी। तो वहीं गांगुली के बारे में आकाश ने कहा कि इस पूर्व कप्तान ने भारतीय टीम को विदेशी धरती पर कैसे जीता जाता है इसके बारे में सिखाया। सौरव की कप्तानी में भारत ने पाकिस्तान और इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की। 

आकाश चोपड़ा ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए कहा कि हम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए थे और टेस्ट सीरीज ड्रॉ करवाया। वहीं पाकिस्तान दौरे पर हमने टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की थी। भारत में हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक सीरीज ड्रॉ खेली जबकि एक सीरीज में हार मिली। तो वहीं गांगुली की टीम ने इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज ड्रॉ करवाया था। वो सचमुच एक अच्छी टीम थी जिसने हमें विदेशों में जीतना सिखाया था। वहीं विराट की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उनके कंडीशन में हराया था और भारतीय क्रिकेट इतिहास की पहली ऐसा करने वाली टीम बनी ती।वहीं साउथ अफ्रीका में वो हारे और इंग्लैंड में उन्हें बुरी तरह से पराजय झेलनी पड़ी।  

हालांकि आंकड़ों के लिहाज से विराट कोहली इस वक्त भारत के सबसे सफल टेस्चट कप्तान हैं। पिछले साल ही उन्होंने MS Dhoni को पीछे छोड़ा था जब टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को जमैका में हराया था। वहीं उनकी कप्तानी में भारत आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में अंक तालिका में पहले स्थान पर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ 0-2 से मिली हार के बाद भी भारत के इस वक्त 360 अंक हैं। आकाश चोपड़ा ने सौरव गांगुली टेस्ट इलेवन और विराट कोहली टेस्ट इलेवन का चयन किया जो इस तरह से है। 

सौरव गांगुली टेस्ट इलेवन-

वीरेंद्र सहवाग, आकाश चोपड़ा, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, सौरव गांगुली, पार्टिव पटेल, हरभजन सिंह, अनिल कुंबले, जहीर खान, अजित अगरकर। 

विराट कोहली टेस्ट इलेवन-

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हमुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी/जसप्रीत बुमराह। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.