Move to Jagran APP

सौरव गांगुली को चुना गया BCCI अध्यक्ष, राजीव शुक्ला ने किया ऐलान

Sourav Ganguly elected as BCCI President सौरव गांगुली को BCCI का अध्यक्ष चुन लिया गया है। इस बात का ऐलान बीसीसीआइ के पूर्व उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 03:28 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 03:54 PM (IST)
सौरव गांगुली को चुना गया BCCI अध्यक्ष, राजीव शुक्ला ने किया ऐलान
सौरव गांगुली को चुना गया BCCI अध्यक्ष, राजीव शुक्ला ने किया ऐलान

नई दिल्ली, एएनआइ। Sourav Ganguly elected as BCCI President: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज सौरव गांगुली को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI का अध्यक्ष चुन लिया गया है। इस बात का ऐलान बीसीसीआइ के पूर्व उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने किया है। 13 अक्टूबर की देर रात तक चली मीटिंग में सौरव गांगुली के नाम पर मुहर लगी थी, जिसे सोमवार 14 अक्टूबर की दोपहर को राजीव शुक्ला ने सार्वजनिक कर दिया। 

loksabha election banner

राजीव शुक्ला ने दी जानकारी

इस बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सदस्य राजीव शुक्ला ने कहा है, "हमने सौरव गांगुली को बीसीसीआइ का चेयरमैन चुन लिया है। 23 अक्टूबर को इसका आधिकारिक ऐलान भी हो जाएगा।" आपको बता दें, 23 अक्टूबर को बीसीसीआइ के चुनावों के नतीजे आने हैं। इसके अलावा उसी दिन बोर्ड की AGM यानी एनुअल जनरल मीटिंग होनी है। इसी दौरान गांगुली की ताजपोशी होगी। 

सामान्य स्थिति में आएगा बोर्ड- गांगुली

उधर, सौरव गांगुली ने मुंबई में बीसीसीआइ के अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करने के बाद कहा है, "मैं एक ऐसी स्थिति में हूं, जहां मैं टीम के हित में फैसले ले सकता हूं, जिससे टीम को फायदा हो।मुझे उम्मीद है कि हम अगले कुछ महीने में भारतीय क्रिकेट बोर्ड को सामान्य स्थिति में ला सकते हैं।" अंदरखाने 13 अक्टूबर को ही इस बात की पुष्टि हो गई थी कि गांगुली बीसीसीआइ के मुखिया बनने जा रहे हैं। 

10 महीने के लिए बने बीसीसीआइ अध्यक्ष

गौरतलब है कि पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली मौजूदा समय में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) के अध्यक्ष हैं। हालांकि, सौरव गांगुली की बतौर बीसीसीआइ अध्यक्ष कार्यकाल एक साल से भी कम समय के लिए हुआ है। जुलाई 2020 में गांगुली को ये कुर्सी छोड़नी होगी, क्योंकि बोर्ड के नियम कहते हैं कि एक व्यक्ति 6 साल के लिए क्रिकेट बोर्ड के साथ बतौर एडमिनिस्ट्रेटर जुड़ा रह सकता है। सौरव गांगुली 5 साल से बंगाल राज्य क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.