Move to Jagran APP

फील्डिंग कर रहे मुहम्मद सिराज के साथ दर्शकों ने की ये हरकत, रिषभ पंत ने किया खुलासा

Ind vs Eng इंग्लैंड की टीम के फैंस का रवैया अक्सर कटघरे में रहता है। दर्शक अक्सर खिलाड़ियों के साथ बदतमीजी करते नजर आते हैं। ऐसा ही कुछ लीड्स में भी हुआ जब दर्शकों ने मुहम्मद सिराज के ऊपर गेंद फेंकी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 26 Aug 2021 07:43 AM (IST)Updated: Thu, 26 Aug 2021 07:43 AM (IST)
फील्डिंग कर रहे मुहम्मद सिराज के साथ दर्शकों ने की ये हरकत, रिषभ पंत ने किया खुलासा
Mohammed Siraj पर दर्शकों ने गेंद फेंकी (फोटो ट्विटर)

लीड्स, पीटीआइ। आस्ट्रेलिया में नस्ली दु‌र्व्यवहार का सामना करने के बाद भारत के नए तेज गेंदबाज मुहम्मद सिराज पर बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन सीमा रेखा पर क्षेत्ररक्षण करते हुए दर्शकों ने गेंद फेंकी। टीम के साथी रिषभ पंत ने दिन का खेल खत्म होने के बाद इस बात का रहस्योद्घाटन किया। इंग्लैंड में दर्शक इस तरह की हरकत करते पाए जाते रहे हैं।

loksabha election banner

टीवी कैमरों में दिखाया गया कि भारतीय कप्तान विराट कोहली गुस्से में बाउंड्री पर तैनात सिराज से वस्तु को बाहर फेंकने के लिए कह रहे हैं। जब पंत से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने जानकारी दी कि क्या हुआ था। पंत ने कहा, "मुझे लगता है (भीड़ में से) किसी ने सिराज पर गेंद फेंकी, जिससे वह (कोहली) नाराज हो गए। आप जो चाहें कह सकते हैं, लेकिन क्षेत्ररक्षकों पर चीजें नहीं फेंके। मुझे लगता है, यह क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है।"

वहीं, रिषभ पंत ने पहले बल्लेबाजी करने के अपने कप्तान के फैसले का समर्थन किया। पंत ने कहा कि जो हुआ उससे परेशान होने के बजाय उन्हें गलतियों से सीखने और आगे बढ़ने की जरूरत है। 78 रनों पर आउट होने के बारे में पूछे जाने पर पंत ने कहा, "यह खेल का हिस्सा है। हर दिन बल्लेबाजी इकाई शत-प्रतिशत दे रही है, लेकिन कभी-कभी यह ठीक नहीं होता है। सुबह विकेट थोड़ा नरम था और उन्होंने अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी की। हम खुद को बेहतर तरीके से लागू कर सकते थे। हम इससे सीख सकते हैं और केवल आगे बढ़ सकते हैं।"

आपको बता दें, विराट कोहली इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में पहली बार टास जीते थे और उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जो कि गलत साबित हुआ, क्योंकि टीम 100 रन भी नहीं बना पाई। यहां तक कि पहले दिन भारत इंग्लैंड के एक भी बल्लेबाज को आउट नहीं कर सका। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.