Move to Jagran APP

38 वर्ष पहले कोच रवि शास्त्री ने वेलिंगटन में ही किया था टेस्ट डेब्यू, पोस्ट की ये इमोशनल वीडियो

शास्त्री ने वेलिंगटन के इसी मैदान पर वर्ष 1981 में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 02 Feb 2019 07:02 PM (IST)Updated: Sun, 03 Feb 2019 01:09 AM (IST)
38 वर्ष पहले कोच रवि शास्त्री ने वेलिंगटन में ही किया था टेस्ट डेब्यू, पोस्ट की ये इमोशनल वीडियो
38 वर्ष पहले कोच रवि शास्त्री ने वेलिंगटन में ही किया था टेस्ट डेब्यू, पोस्ट की ये इमोशनल वीडियो

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने ट्विटर पर एक इमोशनल वीडियो पोस्ट किया और अपने पदार्पण मैच को लेकर अपनी यादें प्रशंसकों के साथ साझा की। रवि शास्त्री ने कहा कि मैंने वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व मैदान से अपने करियर की शुरुआत की थी। फिर से 38 साल बाद इसी मैदान पर वापस लौटना और वह भी भारतीय टीम के ब्लू कलर में यह लिए मेरे गर्व की बात है। शास्त्री ने अपने टेस्ट करियर का आगाज 1981 में वेलिंग्टन के इसी मैदान पर किया था।

loksabha election banner

रवि शास्त्री इन दिनों टीम इंडिया के मुख्य कोच हैं और उनकी देखरेख में भारतीय टीम कमाल का प्रदर्शन कर रही है। शास्त्री ने भारतीय टीम के लिए ऑलराउंडर के तौर पर खेला। उन्होंने भारत के लिए खेले 80 टेस्ट मैचों में 35.79 की औसत से 3830 रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 206 रन था और उनके नाम पर 11 शतक भी हैं। वहीं इतने ही टेस्ट मैचों में उन्होंने 151 विकेट लिए थे। टेस्ट में उनका बेस्ट प्रदर्शन एक पारी में 75 रन पर पांच विकेट जबकि एक मैच में 179 रन देकर आठ विकेट था। 

वनडे क्रिकेट की बात करें तो शास्त्री ने भारत के लिए 150 मैच खेले। इन मैचों में उन्होंने 29.05 की औसत से 3108 रन बनाए। वनडे में उनका बेस्ट स्कोर 109 रन था और उनके नाम पर कुल चार शतक भी हैं। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 150 मैचों में कुल 129 विकेट लिए। वनडे में उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी 15 रन देकर पांच विकेट था। उन्होंने भारत के लिए अंतिम टेस्ट व वनडे मैच वर्ष 1992 में खेला था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.