Move to Jagran APP

सिल्वर स्क्रीन पर MS Dhoni बनकर क्रिकेट प्रेमियों के दिल में भी सुशांत सिंह राजपूत ने बनाई थी जगह

Shushant Singh Rajput commits suicide टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान MS Dhoni की जीवनी को सिल्वर स्क्रीन पर जीने वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 03:02 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 03:02 PM (IST)
सिल्वर स्क्रीन पर MS Dhoni बनकर क्रिकेट प्रेमियों के दिल में भी सुशांत सिंह राजपूत ने बनाई थी जगह
सिल्वर स्क्रीन पर MS Dhoni बनकर क्रिकेट प्रेमियों के दिल में भी सुशांत सिंह राजपूत ने बनाई थी जगह

नई दिल्ली, जेएनएन। MS Dhoni टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान, दो-दो वर्ल्ड कप इस कप्तान के नाम और उनकी फिल्म MS Dhoni: The Untold Story जब इस फिल्म की बात की जाती है तो जहन में माही का चरित्र निभाने वाले हिंदी फिल्म जगत के अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का चेहरा सामने आता है। सुशांत ने माही के चरित्र को सिल्वर स्क्रीन पर जिस तरीके से निभाया था वो इतिहास जरूर बन गया, लेकिन शायद ही किसी ने ये सोचा होगा कि इतनी कम उम्र में ये अभिनेता हमारे बीच नहीं रहेगा। 

loksabha election banner

खबरों के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में बांद्रा स्थित अपने फ्लैट पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि इसके सही कारणों का पता नहीं चल पाया है। MS Dhoni फिल्म की बात करें तो उन्होंने माही के किरदार को जीवंत कर दिया था। इस फिल्म में हमें उनके कई रूप देखने को मिले, एक बेटा, भाई, दोस्त, प्रेमी, एक संघर्ष करने वाला क्रिकेटर, एक कप्तान, सफल खिलाड़ी और वर्ल्ड कप विजेता कप्तान। हर रोल में उन्होंने खुद के ऐसे ढ़ाला था जैसे कि हम सबकी नजरों के सामने धौनी खुद हों। इस कमाल के अभिनेता ने इस फिल्म में अपने अभिनय से जान डाल दी थी और ये काफी सफल फिल्म रही थी। 

सिर्फ 34 साल के सुशांत सिंह राजपूत इतना बड़ा कदम उठा लेंगे इसकी उम्मीद शायद ही किसी ने की होगी। 21 जनवरी 1986 को बिहार (पटना) में जन्मे सुशांत ने टीवी से अपने करियर की शुरुआत की थी और उनकी पहली हिंदी फिल्म काई पो छे थी जो साल 2013 में बनी थी। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और फिर उन्होंने शुद्ध देसी रोमांच, पीके, डिकेक्टिव व्योमकेश बक्शी, राब्ता, वेलकम टू न्यूयॉर्क, केदारनाथ, सोनचीड़िया, छिछोरे और ड्राइव जैसी फिल्में की थी। टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता के जरिए उन्हें पहचान मिली थी। उन्होंने अपने बेहतरीन अभियन के दम पर कई अवॉर्ड भी जीते थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.