This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

चोटिल होने के बाद इंग्लैंड से लौटा ये भारतीय खिलाड़ी, घर पहुंचते ही किया ये पोस्ट

Ind vs Eng भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को इंग्लैंड से लौटना पड़ा है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद उनको चोटिल पाया गया था और वे इस वजह से लंबे समय के लिए टीम से बाहर हो गए हैं और घर लौट आए हैं।

Vikash GaurThu, 22 Jul 2021 07:38 AM (IST)
चोटिल होने के बाद इंग्लैंड से लौटा ये भारतीय खिलाड़ी, घर पहुंचते ही किया ये पोस्ट

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अपनी उपलब्धता को लेकर चल रही अटकलों को खत्म करते हुए इंग्लैंड से भारत लौट गए हैं। शुभमन गिल अपने चंडीगढ़ स्थित घर पहुंच गए हैं, जहां से उन्होंने एक पोस्ट किया है। गिल को गंभीर चोट है और इस चोट से उबरने के लिए उनको काफी समय लगेगा। इस वजह से वे लंबे समय के लिए टीम से बाहर हो गए हैं।

21 वर्षीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने आगमन पर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दो तस्वीरें पोस्ट कीं। एक तस्वीर में एयरपोर्ट रैंप दिखाया गया था और दो टूटे हुए दिल के इमोटिकॉन्स थे, जबकि दूसरी तस्वीर एक केक की थी, जिसमें उनके परिवार का संदेश था, "वेलकम होम, शुबी"। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि बल्लेबाज शुभमन गिल इंग्लैंड से स्वदेश लौट आया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने वाले और दो पारियों में 28 और आठ रन बनाने वाले गिल के पैर में चोट लग गई, जिससे अब वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। हालांकि, बीसीसीआइ के सूत्रों ने उनके चोटिल होने और वापसी की पुष्टि की है, लेकिन बोर्ड की ओर से अभी तक उनकी चोट के बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है।

उनके चोटिल होने की खबर सबसे पहले 30 जून को सामने आई थी। हालांकि, उस समय बोर्ड के अधिकारियों ने कहा था कि वह पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे, लेकिन उनकी स्वदेश वापसी से अब यह साफ हो गया है कि वह पूरी टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। भारत के पास मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के रूप में रिजर्व ओपनर हैं, जो रोहित शर्मा के साथ नई गेंद का सामना कर सकते हैं। उनके पास स्टैंडबाय खिलाड़ियों में बंगाल के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन भी हैं, लेकिन वे इस समय आइसोलेशन में हैं।