Move to Jagran APP

शिखर धवन के बेटे जोरावर को ब्लैक कहे जाने के बाद भड़क गईं आयशा, जमकर निकाली भड़ास

शिखर धवन के बेटे जोरावर के लिए एक क्रिकेट फैन ने लिखा कि जोरावर बेटा आप काले हैं और ऐसे ही रहेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 03:28 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 07:02 PM (IST)
शिखर धवन के बेटे जोरावर को ब्लैक कहे जाने के बाद भड़क गईं आयशा, जमकर निकाली भड़ास
शिखर धवन के बेटे जोरावर को ब्लैक कहे जाने के बाद भड़क गईं आयशा, जमकर निकाली भड़ास

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन की पत्नी आएशा धवन ने सोमवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर नस्लवाद के खिलाफ जमकर आवाज उठाई। आएशा ने ऐसा तब किया जब किसी फैन ने धवन और आएशा के बेटे जोरावर को ब्लैक कह दिया। नस्लवाद को लेकर हाल ही में काफी बहस छिड़ गई थी जब अमेरिका में एक अश्वेत नागरिक जॉर्ड फ्लॉयड की पुलिस कस्टडी में हत्या कर दी गई थी।

loksabha election banner

फ्लॉयड की मौत के बाद पूरी दुनिया में विरोध प्रदर्शन हुए थे और कई दिग्गज क्रिकेटर्स समेत अन्य खेल से जुड़ी हस्तियों ने भी इसके खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की थी। तो वहीं दूसरी तरफ एक फैन की तरफ से जोरावर पर कमेंट किया गया, " जोरावर बेटा, तुम काले हो और काले ही रहोगे "। फैन द्वारा किए गए इस कमेंट से बाद आएशा ने इस मामले को उठाया और अपने इंस्टाग्राम पर इस कमेंट का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया। इसके अलावा उन्होंने नस्लवाद और त्वचा के रंग के प्रति लोगों के जुनून के खिलाफ एक कड़ा संदेश दिया। हालांकि बाद में उन्होंने अपने उस पोस्ट को डिलिट कर दिया। 

आएशा ने लिखा कि मुझे हैरान होती है कि लोग त्वचा के रंग को लेकर कितने चिंतित रहते हैं। एक एक व्यक्ति ब्राउन, ब्लैक, व्हाइट या यलो है तो इससे क्या फर्क पड़ता है। मुझे इस बात पर हंसी आती है कि भारत के कुछ लोगों को त्वचा के रंग से क्या समस्या है जबकि तार्किक और जैविक रूप से त्वचा का ब्राउन कलर दुनिया के इस हिस्सों में काफी सामान्य सी बात है।  

उन्होंने आगे लिखा कि ये कुछ ऐसा है जैसे आप अपने-आप को नकार रहे हैं और दूसरी बात ये कि जितना अधिक आप अपनी वास्तविकता को नकार रहे हैं उतना ही ज्यादा आप इससे पीड़ित हैं। मैंने तो पूरी तरह से इसे अपना लिया है और अपने बच्चों को भी ऐसा ही करने के लिए प्रेरित करती हूं। हालांकि उन्होंने ये पोस्ट बाद में हटा लिया था। 

आपको बता दें कि शिखर और आएशा की शादी साल 202 में हुई थी जबकि जोरावर का जन्म साल 2014 में हुआ था। इन दिनों धवन अपने परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं और वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.