Move to Jagran APP

शिखर धवन ने बचाई एक कबूतर की जान, बेटे जोरावर ने खिलाया दाना पानी

शिखर धवन ने एक कबूतर की जान बचाई है और कहा है कि हर एक जान कीमती है। वहीं उनके बेटे जोरावर ने कबूतर का पेट भरा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 11:34 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 11:34 AM (IST)
शिखर धवन ने बचाई एक कबूतर की जान, बेटे जोरावर ने खिलाया दाना पानी
शिखर धवन ने बचाई एक कबूतर की जान, बेटे जोरावर ने खिलाया दाना पानी

नई दिल्ली, जेएनएन। केरल में हाल ही में एक गर्भवती हथिनी को पटाखों भरे अनानास खिलाकर मौत के मुंह में ढकेल दिया था। बेजुबान हथिनी की जान लेने वाले शरारती तत्वों को हर कोई कोस रहा है। यहां तक कि इस वाकये का जिक्र दुनियाभर में हो रहा है। इसी बीच भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने एक बेजुबान की जान बचाकर साबित कर दिया है कि इंसानियत अभी जिंदा है।

loksabha election banner

दरअसल, शिखर धवन अभी तक अपने 6 मिलियन से ज्यादा इंस्टाग्राम फॉलोवर्स को शानदार तस्वीरें और रोचक वीडियो डालकर एंटरटेन करते आ रहे थे, लेकिन हाल ही में शिखर धवन ने एक वीडियो शेयर किया है, जो सभी का दिल जीतने वाला है। जी हां, शिखर धवन ने एक कबूतर की जान बचाई है। परिवार के साथ मिलकर उन्होंने कबूतर को बचाया है और फिर उसे एक नया जीवनदान दिया है। इसका वीडियो उन्होंने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

 

View this post on Instagram

All lives matter. So if you ever have the opportunity to save a life, please honour that. 🙏🏻

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial) on

शिखर धवन ने वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "हर किसी की जान कीमती है। इसलिए यदि आपके पास कभी जीवन बचाने का अवसर हो, तो कृपया उसका सम्मान करें।" इस वीडियो की बात करें तो शिखर धवन के बेटे जोरावर धवन उस कबूतर को दाना पानी खिला रहे हैं। जोरावर के पास कुछ चावल हैं और एक पानी का कटोरा है। इतना ही नहीं, पिता-पुत्र की ये जोड़ी ये भी बात कर रही है कि इसको उन्होंने कैसे बचाया और कैसे आगे ये फिर से उड़ान भर सकता है।

धवन ने इस कबूतर को पकड़ने के बाद एक कार्टून के अंदर रखा है, जिससे कि वह कहीं बाहर न जाए। बेटा जोरावर कबूतर को खिलाने की कोशिश करता है, लेकिन एक दो बार खाता नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.