Move to Jagran APP

शिखर धवन ने लगातार दूसरा अर्धशतक लगाकर इंडिया ए को दिलाई जीत, खेली इतने रन की पारी

शिखर धवन ने लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया और अपनी टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 06 Sep 2019 08:59 PM (IST)Updated: Fri, 06 Sep 2019 10:07 PM (IST)
शिखर धवन ने लगातार दूसरा अर्धशतक लगाकर इंडिया ए को दिलाई जीत, खेली इतने रन की पारी
शिखर धवन ने लगातार दूसरा अर्धशतक लगाकर इंडिया ए को दिलाई जीत, खेली इतने रन की पारी

 नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज के पहले टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) अपने रंग में लौट आए हैं। इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए उन्होंने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया। साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ इंडिया ए ने पांचवें अनाधिकारिक वनडे मैच में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए 36 रनों से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ इंडिया ए ने पांच मैचों की वनडे सीरीज को 4-1 से जीत लिया। 

loksabha election banner

पांचवें वनडे मैच को बारिश की वजह से 20-20 ओवर का कर दिया गया था। इंडिया ए ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया ए ने ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और संजू सैमसन की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट पर 204 रन बनाए। धवन ने इस मैच में 36 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली जबकि संजू सैमसन ने 48 गेंदों पर 91 रन बनाए। धवन ने अपनी पारी में पांच चौके व दो छक्के लगाए जबकि संजू ने अपनी पारी में छह चौके और सात छक्के जड़े। इंडिया ए के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 19 गेंदों पर 36 रन की पारी खेली। 

शिखर धवन का वेस्टइंडीज दौरा खराब रहा था और उनकी फॉर्म वहां अच्छी नहीं रही थी। इसके बाद उन्हें सेलेक्टर्स ने इंडिया ए की तरफ से खेलने को कहा। उन्हें साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ आखिरी दो वनडे मैचों में खेलने का मौका मिला। यानी धवन ने इस टीम के खिलाफ चौथे वनडे में अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 52 रन बनाए थे जबकि पांचवें वनडे में लगातार अपना दूसरा अर्धशतक लगाते हुए 51 रन की पारी खेली और अपना फॉर्म वापस पा लिया। 

साउथ अफ्रीका ए को जीत के लिए 205 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन पूरी टीम 20 ओवर में 168 रन पर ऑल आउट हो गई और उसे 36 रन से हार मिली। साउथ अफ्रीका की तरफ से रीजा हैंन्ड्रिक्स ने 59 और केली विरेनी ने 44 रन की पारी खेली। अन्य कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। भारत की तरफ से शर्दुल ठाकुर ने तीन, वाशिंगटन सुंदर ने दो, जबकि ईशान पोरेल, तुषार देशपांडे, राहुल चहर व शिवम दूबे ने एक-एक सफलता हासिल की। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.