Move to Jagran APP

शिखर धवन ने IPL में बिना शतक लगाए बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, Dhoni व गंभीर इस नंबर पर

Dhawan has most runs in IPL without scoring century शिखर धवन के आइपीएल में 4000 से ज्यादा रन हैं लेकिन एक भी शतक उनके नाम पर नहीं है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 23 Apr 2020 07:03 PM (IST)Updated: Thu, 23 Apr 2020 07:03 PM (IST)
शिखर धवन ने IPL में बिना शतक लगाए बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, Dhoni व गंभीर इस नंबर पर
शिखर धवन ने IPL में बिना शतक लगाए बनाए हैं सबसे ज्यादा रन, Dhoni व गंभीर इस नंबर पर

नई दिल्ली, जेएनएन। शिखर धवन, महेंद्र सिंह धौनी, रॉबिन उथप्पा, गौतम गंभीर ये सब आइपीेेएल के ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके नाम पर 4000 से ज्यादा रन दर्ज हैं। इनमें से गौतम गंभीर अब आइपीएल से रिटायर हो चुके हैं जबकि अन्य बल्लेबाज किसी ना किसी टीम का हिस्सा हैं। वैसे तो आइपीएल में कई रिकॉर्ड्स बने हैं, लेकिन इन बल्लेबाजों ने नाम पर एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज है और ये अपने आप में अनोखा है। 

loksabha election banner

बिना शतक के IPL में सबसे ज्यादा रन शिखर धवन के नाम

शिखर धवन आइपीएल के ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके नाम पर एक भी शतक नहीं है, लेकिन वो बिना कोई शतक लगाए इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। शिखर धवन ने इस लीग में अब तक यानी पिछले 12 सीजन में कुल 156 मैचों में 4579 रन बनाए हैं। इस लीग में उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 97 रन रहा है। उन्होंने कुल 37 अर्धशतक लगाए हैं। यानी बिना किसी शतक के इतने रन बनाने वाले वो इस लीग के पहले नंबर के बल्लेबाज हैं। वैसे इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वो पांचवें स्थान पर हैं। 

आइपीएल में बिना शतक के सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर महेंद्र सिंह धौनी हैं जिन्होंने 190 मैचों में 4432 रन बनाए हैं। आइपीएल में उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 84 रन है और उन्होंने कुल 23 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं रॉबिन उथप्पा ने भी इस लीग में एक शतक नहीं लगाया है और उनके रनों की संख्या कुल 4411 है। कोलकाता को दो  बार खिताब दिला चुके गंभीर ने भी इस लीग में कोई शतक नहीं लगाया था और कुल 4217 रन बनाए थे। 

आइपीएल में बिना शतक लगाए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

शिखर धवन - 4579 रन

महेंद्र सिंह धौनी - 4432 रन

रॉबिन उथप्पा - 4411 रन

गौतम गंभीर - 4217 रन

दिनेश कार्तिक - 3654 रन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.