Move to Jagran APP

कोच न बनने से आहत रवि शास्त्री ने आइसीसी क्रिकेट समिति से दिया इस्तीफा !

सुर्खियों में बने हुए टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री ने अब आइसीसी की क्रिकेट समिति से इस्तीफा दे दिया है।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2016 08:02 AM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2016 09:44 AM (IST)
कोच न बनने से आहत रवि शास्त्री ने आइसीसी क्रिकेट समिति से दिया इस्तीफा !

मुंबई। सुर्खियों में बने हुए टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री ने अब आईसीसी की क्रिकेट समिति से इस्तीफा दे दिया है। मीडिया प्रतिनिधि के रूप में पिछले छह साल से इस समिति के सदस्य शास्त्री ने अपना इस्तीफा भेज दिया।

loksabha election banner

नई दुनिया की खबर के मुताबिक अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि क्या बीसीसीआइ द्वारा उन्हें नजरअंदाज कर अनिल कुंबले को टीम इंडिया का चीफ कोच नियुक्त किए जाने की वजह से उन्होंने ऐसा कदम उठाया है। शास्त्री पिछले काफी समय से यह पद छोड़ने के बारे में सोच रहे थे और उन्होंने आइसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर को अपनी इच्छा से पहले ही अवगत करा दिया था।

आइसीसी और बीसीसीआइ के अधिकांश अधिकारी इस समय इडिनबर्ग में आइसीसी की वार्षिक कॉन्फ्रेंस में व्यस्त होने की वजह से शास्त्री द्वारा किस वजह से यह पद छोड़ा गया इसका पता नहीं चल पाया है। बताया जाता है कि शास्त्री ने शशांक मनोहर को बता दिया है कि उन्होंने इस कमेटी में काफी समय बिता लिया है, इसलिए अब किसी और को उनकी जगह लिया जाना चाहिए।

इस समिति की आमतौर पर बैठक गर्मियों में होती है और पिछले कुछ समय से आइपीएल की समाप्ति के बाद इसकी बैठक होती रही है। आइपीएल के कमेंट्री अनुबंध की वजह से शास्त्री का इस बैठक में शामिल हो पाना मुश्किल होता है। इस वर्ष 2 और 3 जून को हुई बैठक में वे शामिल नहीं हो पाए थे।

बीसीसीआइ ने पिछले दिनों पूर्व निदेशक शास्त्री की दावेदारी को दरकिनार कर अनिल कुंबले को टीम इंडिया का चीफ कोच नियुक्त किया था। इसके बाद शास्त्री ने यह बात कहकर क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य सौरव गांगुली पर निशाना साधा था कि जब उनका इंटरव्यू हुआ था तो गांगुली उस वक्त वहां मौजूद नहीं थे।

इसके बाद गांगुली ने भी उन पर पलटवार किया था और कई पूर्व क्रिकेटरों ने भी शास्त्री की आलोचना की थी।

तस्वीरें: टेस्ट मैंचों में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ी

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.