Move to Jagran APP

शशांक मनोहर ने बदला अपना फैसला, जून 2018 तक बने रहेंगे आइसीसी चेयरमैन

आइसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर अगले साल जून तक पद पर बने रहेंगे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 10 May 2017 05:24 PM (IST)Updated: Wed, 10 May 2017 05:24 PM (IST)
शशांक मनोहर ने बदला अपना फैसला, जून 2018 तक बने रहेंगे आइसीसी चेयरमैन
शशांक मनोहर ने बदला अपना फैसला, जून 2018 तक बने रहेंगे आइसीसी चेयरमैन

दुबई। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के चेयरमैन शशांक मनोहर ने अगले साल जून तक पद पर बने रहने की सहमति दे दी है। आइसीसी ने बुधवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है। मनोहर ने इससे पहले इसी साल मार्च में निजी कारणों का हवाला देते हुए पद से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन बाद में वह इसी साल जून में होने वाली आइसीसी की बैठक तक अपने पद पर बने रहने के लिए राजी हो गए थे।

loksabha election banner

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के पूर्व अध्यक्ष मनोहर ने आइसीसी के पूर्ण सदस्यों और अस्थायी सदस्यों के अनुरोध पर पद पर बने रहने का फैसला किया है। आइसीसी ने एक बयान में कहा, ‘अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) इस बात की पुष्टि करता है कि शशांक मनोहर जून-2018 तक स्वतंत्र चेयरमैन के तौर पर अपने पद पर बने रहेंगे’।

आइसीसी का चेयरमैन बनने के बाद मनोहर ने आइसीसी के राजस्व ढांचे में बदलाव में अग्रणी भूमिका निभाई और क्रिकेट में बिग थ्री (भारत, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया) का दबदबा कम किया है। हालांकि बीसीसीआइ ने इस बदलाव पर आपत्ति जताई है, लेकिन अप्रैल में इस नए राजस्व ढांचे के लिए हुई वोटिंग में उसकी एक न चली और मुंह की खानी पड़े। वोटिंग में बीसीसीआइ को 2 के मुकाबले 12 मतों के अंतर से हार मिली।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

इसके बाद ऐसी अफवाहें थीं कि भारत इसी साल जून में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी से अपना नाम वापस ले सकता है, लेकिन सर्वोच्च अदालत द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) के हस्तक्षेप के बाद भारत ने टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.