Move to Jagran APP

Ind vs Ban: इस धुरंधर की कप्तानी में भारत खेलने आएगी बांग्लादेश, टी20 टीम का ऐलान

भारत और बांग्लादेश के बीच नवंबर- दिसंबर के बीच तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 07:01 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 07:01 PM (IST)
Ind vs Ban: इस धुरंधर की कप्तानी में भारत खेलने आएगी बांग्लादेश, टी20 टीम का ऐलान
Ind vs Ban: इस धुरंधर की कप्तानी में भारत खेलने आएगी बांग्लादेश, टी20 टीम का ऐलान

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत दौरे (Bangladesh tour of India) पर खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम की कमान अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib AL Hasan) के हाथों में ही होगी। गुरुवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

loksabha election banner

भारत और बांग्लादेश के बीच नवंबर- दिसंबर के बीच तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। भारत दौरे पर आने वाली बांग्लादेश की टी20 टीम का ऐलान कर दिया गया है। 15 सदस्यीय टीम में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। टी20 सीरीज में टीम की कप्तानी शाकिब अल हसन ही करेंगे।

भारत के साथ खेली जाने वाली टी20 सीरीज की शरुआत बांग्लादेश की टीम दिल्ली में करेगी। पहला मैच दिल्ली में 3 नवंबर को खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 7 नवंबर को राजकोट में होगा जबकि तीसरा टी20 मैच 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाना है। 

टी20 सीरीज का कार्यक्रम

पहला टी20 मैच  3 नवंबर (दिल्ली)

दूसरा टी20 मैच  7 नवंबर (राजकोट)

तीसरा टी20 मैच  10 नंबवर (नागपुर)

बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टी20 टीम

शाकिब अल हसन (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, सौम्य सरकार, नईम शेख, मुशफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मोसादिक हुसैन, अमिनुल इस्लाम, अराफात सनी, मोहम्मद सैफउद्दीन, अल अमीन हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, सफीउल इस्लाम

बांग्लादेश का हालिया टी20 प्रदर्शन

बांग्लादेश की टीम का हालिया टी20 प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। पिछली द्विपक्षीय सीरीज में उसे वेस्टइंडीज के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इससे पहले उसे अफगानिस्तान,श्रीलंका और साउथ अफ्रीका ने भी हराया था। अमेरिका में वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेली गई सीरीज में भले ही टीम ने जीत हासिल की थी लेकिन उससे पहले एशिया कप फाइनल में भारत ने उसे हराया था। 

पिछले महीने खेली गई ट्राई सीरीज का फाइनल बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका था और अफगानिस्तान के साथ उसे संयुक्त विजेता घोषित किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.