Move to Jagran APP

ICC T20 rankings: भारतीय ओपनर शेफाली वर्मा ने टी20 रैंकिंग में वापस हासिल की टॉप रैंकिंग

विश्व कप में बड़े बडे गेंदबाजों को छक्का जड़ने वाली शेफाली ने ताजा टी20 महिला बल्लेबाजी रैंकिंग में दोबारा पहला स्थान हासिल किया है। लेडी सहवाग के नाम से जानी जाने वाली इस बल्लेबाज ने महज 17 साल की उम्र में यह कमाल किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 03:29 PM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 03:29 PM (IST)
ICC T20 rankings: भारतीय ओपनर शेफाली वर्मा ने टी20 रैंकिंग में वापस हासिल की टॉप रैंकिंग
भारतीय महिला ओपनर शेफाली वर्मा- फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तूफानी ओपनर शेफाली वर्मा ने अपनी बल्लेबाजी के इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाल मचाया है। विश्व कप में बड़े-बडे गेंदबाजों को छक्का जड़ने वाली शेफाली ने ताजा टी20 महिला बल्लेबाजी रैंकिंग में एक बार फिर से पहला स्थान हासिल कर लिया है। लेडी सहवाग के नाम से जानी जाने वाली इस बल्लेबाज ने महज 17 साल की उम्र में यह खास उपलब्धि हासिल की।

loksabha election banner

मंगलवार को आइसीसी द्वारा जारी ताजा महिला टी20 रैंकिंग में शेफाली वर्मा ने पहला स्थान हासिल किया। इस रैंकिंग पर 17 साल की उम्र में दूसरी बार पहुंचने वाले यह दुनिया की अकेली खिलाड़ी हैं। टी20 महिला विश्व कप में शानदार बल्लेबाजी करने के बाद पहली बार उनको टॉप रैंकिंग मिली थी। शेफाली ने 750 अंक हासिल करते हुए ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी को पीछे छोड़ते हुए यह मुकाम हासिल किया है। महज दो साल पहले टी20 क्रिकेट में डेब्यू करने वाली भारतीय ओपनर ने दुनिया भर में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है।

शेफाली ने साल 2019 में सितंबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था। तब से अब तक उन्होंने कुल 21 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 73 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 557 रन बनाए हैं। उनके नाम 24 छक्के और 66 चौके हैं। दो अर्धशतक भी उनके खाते में हैं।

आइसीसी की ताजा रैंकिग में भारतीय ओपनर शेफाली पहले स्थान पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी दूसरे नंबर पर। तीसरा स्थान न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन को हासिल है जिनके 716 अंक हैं। ऑस्ट्रेलिया की मेग लेनिंग 712 अंक लेकर चौथे तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की ही एलिसी हीली पांचवें नंबर पर है।

Ind vs Eng: वनडे डेब्यू कैप पहनते ही रोने लगा ये भारतीय ऑलराउंडर, छोटे भाई ने दी पदार्पण टोपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.