Move to Jagran APP

पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट सीरीज से पहले इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी समेत 7 सदस्य निकले कोरोना पॉजिटिव, बेन स्टोक्स बने कप्तान

Eng vs Pak इंग्लैंड व पाकिस्तान के बीच 8 जुलाई से होने वाले वनडे व टी20 सीरीज के लिए बेन स्टोक्स को टीम का कप्तान बनाया गया है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम से जुड़े सात सदस्यों को कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद ये फैसला लिया गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 06 Jul 2021 02:23 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jul 2021 02:48 PM (IST)
पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट सीरीज से पहले इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी समेत 7 सदस्य निकले कोरोना पॉजिटिव, बेन स्टोक्स बने कप्तान
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी मैच के दौरान (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 8 जुलाई से होगी, लेकिन इससे पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम से जुड़े 7 सदस्य कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सात सदस्यों में तीन खिलाड़ी हैं जबकि चार टीम मैनेजमेंट से जुड़े सदस्य हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भी साफ किया है कि, इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सात सदस्य कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव पाए गए सदस्यों को अन्य स्टाफ से अलग कर दिया गया है और उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है। 

loksabha election banner

सात सदस्यों के पॉजिटिव निकलने के बाद भी इस क्रिकेट टूर्नामेंट पर कोई असर नहीं पड़ेगा और ये तय समय के मुताबिक ही खेला जाएगा। ईसीबी ने साफ किया कि, रॉयल लंदन वनडे सीरीज और विटालिटि आइटी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। वहीं इस क्रिकेट सीरीज के लिए टीम की कप्तानी बेन स्टोक्स को सौंपी गई है। इसका मतलब है कि, टीम के नियमित कप्तान इयोन मोर्गन भी पॉजिटिव हैं और इसकी वजह से ही ये फैसला किया गया है। आपको बता दें कि, पाकिस्तान के खिलाफ इस क्रिकेट सीरीज के लिए पहले ही इंग्लैंड की 16 सदस्यीय वनडे टीम का एलान कर दिया गया था। 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा कि, इन दिनों इंग्लैंड में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट का प्रकोप बढ़ता जा रहा है और अगर खिलाड़ियों में भी इसका प्रकोप बढ़ा तो इससे हमारा बायो-बबल भी प्रभावित हो सकता है। अब 7 सदस्यों के पॉजिटिव होने के बाद हमने तेजी से काम किया और नए दल का निर्माण किया। हम बेन स्टोक्स के आभारी हैं जो इंग्लैंड के कप्तान के तौर पर अपनी ड्यूटी पर लौट आए हैं। आपको बता दें कि, इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट सीरीज खेलने के बाद भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 4 अगस्त से होगी। 

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की नई टीम-

बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक बेल, डैनी ब्रिग्स, ब्राइडन कारसे, जैक क्राउली, लेविस ग्रेगोरी, टॉम हेल्म, विल जैक्स, बेन लारेंस, साकिब महमूद, डेविड मलान, क्रेग ओवर्टन, मैट पारकिंसन, डेविड पायने, फिल साल्ट, जॉन सिम्पसन, जेम्स विंस। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.