Move to Jagran APP

Sco vs Nam T20WC 2021: स्काटलैंड के कमजोर पड़े मनोबल पर हावी होने उतरेगा नामीबिया

Sco vs Nam T20WC 2021 नामीबिया अब दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों से भिड़ने के लिए तैयार है तथा ग्रुप-दो में स्काटलैंड के खिलाफ जीत से उसका अफगानिस्तान भारत पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैचों के लिए मनोबल बढ़ेगा। स्काटलैंड ने क्वालीफायर्स में तीन जीत से सुपर-12 में जगह बनाई थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 08:21 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 08:21 PM (IST)
Sco vs Nam T20WC 2021: स्काटलैंड के कमजोर पड़े मनोबल पर हावी होने उतरेगा नामीबिया
स्काटलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

अबूधाबी, प्रेट्र। क्वालीफायर्स में दो बेहतरीन जीत से सुपर-12 के लिए क्वालीफाई करने वाला नामीबिया अपना शानदार अभियान जारी रखने के उद्देश्य से टी-20 विश्व कप में बुधवार को यहां एक अन्य क्वालीफायर स्काटलैंड का सामना करेगा।

loksabha election banner

गेरहार्ड इरासमस और उनके साथी विश्व क्रिकेट के लिए अनजान चेहरे हैं लेकिन उन्होंने नीदरलैंड्स को छह विकेट से हराने के बाद आयरलैंड पर आठ विकेट से जीत दर्ज करके सुपर-12 में जगह बनाई। यह उस देश के लिए ऐतिहासिक क्षण था जिसका क्रिकेट को लेकर कोई इतिहास नहीं रहा है। आयरलैंड के खिलाफ जीत किसी टेस्ट खेलने वाले देश के खिलाफ उसकी पहली जीत है जिससे नामीबिया ने अगले साल के टी-20 विश्व कप में भी अपनी जगह सुनिश्चित कर दी।

नामीबिया अब दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों से भिड़ने के लिए तैयार है तथा ग्रुप-दो में स्काटलैंड के खिलाफ जीत से उसका अफगानिस्तान, भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ मैचों के लिए मनोबल बढ़ेगा। स्काटलैंड ने क्वालीफायर्स में तीन जीत से सुपर-12 में जगह बनाई, लेकिन यहां पहले मैच में ही उसे अफगानिस्तान से 130 रन की शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा जिससे निश्चित तौर पर उसके खिलाडि़यों के मनोबल पर विपरीत प्रभाव पड़ा होगा जिसका नामीबिया फायदा उठाने की कोशिश करेगा।

काइल कोएट्जर की अगुआई वाली टीम 191 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए 10.2 ओवर में 60 रन पर ढेर हो गई। उसके लिए इतनी जल्दी इस हार से उबरना चुनौती होगी। नामीबिया ने पिछले दो मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी बल्लेबाजी की। उसकी तरफ से कप्तान इरासमस और आलराउंडर डेविड वीजे ने अधिकतर रन बनाए हैं। वीजे ने गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

गेंदबाजी में उसका दारोमदार हालांकि बायें हाथ के तेज गेंदबाज जान फ्रीलिंक पर टिका रहेगा जिन्होंने अब तक पांच विकेट लिए हैं। स्काटलैंड को अगर अफगानिस्तान से मिली हार से उबरना है तो रिची बैरिंगटन, जार्ज मुन्से और मैथ्यू क्रास को बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। गेंदबाजों में जोश डेवी सबसे सफल रहे हैं। उन्होंने अब तक चार मैचों में नौ विकेट लिए हैं। उनके अलावा साफयान शरीफ, मार्क वाट और ब्रैड व्हील ने भी योगदान दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.