Move to Jagran APP

बोर्ड से सुलह के लिए सरवन का वीपा से इस्तीफा

कैरिबियाई क्रिकेट में हाल में एक बड़ा बदलाव तब देखने को मिला जब क्रिस गेल ने बोर्ड के साथ सुलह करते हुए राष्ट्रीय टीम में दोबारा वापसी की और उसका नतीजा भी मिला जब वेस्टइंडीज ने टी20 विश्व कप अपने नाम कर लिया। एक बार फिर कैरिबियाई क्रिकेट में ऐसी कुछ हलचल है और इस बार इसकी वजह हैं रामनरेश सरवन।

By Edited By: Published: Tue, 30 Oct 2012 09:56 PM (IST)Updated: Tue, 30 Oct 2012 09:56 PM (IST)
बोर्ड से सुलह के लिए सरवन का वीपा से इस्तीफा

किंग्सटन [जमैका]। कैरिबियाई क्रिकेट में हाल में एक बड़ा बदलाव तब देखने को मिला जब क्रिस गेल ने बोर्ड के साथ सुलह करते हुए राष्ट्रीय टीम में दोबारा वापसी की और उसका नतीजा भी मिला जब वेस्टइंडीज ने टी20 विश्व कप अपने नाम कर लिया। एक बार फिर कैरिबियाई क्रिकेट में ऐसी कुछ हलचल है और इस बार इसकी वजह हैं रामनरेश सरवन।

loksabha election banner

वेस्टइंडीज खिलाड़ी संघ [वीपा] के माध्यम से तमाम कैरेबियाई क्रिकेटरों के हित में आवाज बुलंद करने वाले वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज रामनरेश सरवन ने इस संगठन के कार्यकारी बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। माना जा रहा है कि सरवन ने कैरेबियाई टीम में वापसी को लक्ष्य ध्यान में रखते हुए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड [डब्ल्यूआईसीबी] से सुलह करने के कारण वीपा से इस्तीफा दिया है। खिलाडि़यों के अनुबंध से संबंधित मामलों में अध्यक्षता करने वाले अटार्नी डेव किस्सून ने भी संस्था के निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया है। वीपा ने बयान जारी कर कहा, सरवन और डेव दोनों ने अपने तरीकों से वीपा की प्रगति में योगदान दिया है। हम सरवन को उनके भावी क्रिकेट करियर के लिए शुभकामनाएं देते हैं। हमें भरोसा है कि वेस्टइंडीज के क्रिकेट में योगदान के लिए अभी उनके पास बहुत कुछ है। सरवन ने आखिरी बार वर्ष 2011 में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था, लेकिन उन्होंने उसके बाद टीम की ओर से दोबारा नहीं खेलने का फैसला किया था। 32 वर्षीय सरवन अब दोबारा टीम में शामिल होने के लिए क्रिकेट बोर्ड अध्यक्ष जुलियन हुंते और मुख्य चयनकर्ता क्लेड बट से नजदीकियां बनाने में जुटे हैं। सरवन के टीम साथी क्रिस गेल का भी बोर्ड से विवाद रहा था, जिसके बाद कानूनी लड़ाइयों और राजनीतिक वार्ताओं के जरिए वह लंबे वनवास के बाद टीम में वापस लौट सके।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.