Move to Jagran APP

बांग्लादेशी क्रिकेटर रूबेल हुसैन को ICC ने लगाई फटकार, कर दी थी ये गलती

बांग्लादेश ने तीसरे वनडे मैच को 18 रन से जीतकर ये सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 30 Jul 2018 12:58 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jul 2018 12:59 PM (IST)
बांग्लादेशी क्रिकेटर रूबेल हुसैन को ICC ने लगाई फटकार, कर दी थी ये गलती
बांग्लादेशी क्रिकेटर रूबेल हुसैन को ICC ने लगाई फटकार, कर दी थी ये गलती

दुबई, जेएनएन। वेस्टइंडीज़ और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने मैच के दौरान आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर बांग्लादेश के तेज गेंदबाज रूबेल हुसैन को कड़ी फटकार लगाई है। हुसैन को उनकी इस गलती के लिए एक डीमेरिट अंक भी मिला है। यह उनका दूसरा डीमेरिट अंक है। इससे पहले उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी-20 के दौरान भी एक अंक मिल चुका है। अभद्र भाषा का इस्तेमाल करना आइसीसी आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन माना जाता है।

loksabha election banner

बांग्लादेश ने इस मैच को 18 रन से जीतकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। लेकिन इस मैच मे ये घटना उस समय घटी जब वेस्टइंडीज की पारी का 28वां ओवर चल रहा था। वेस्टइंडीज के खिलाड़ी शिमरॉन हेटमेयर ने रूबेल की गेंद पर चौका लगाया। इसके बाद रूबेल ने आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग किया। बांग्लादेशी गेंदबाज की यह आवाज स्टंप्स के माइक में कैद हो गई। मैच के बाद उन्हें आचार संहिता के 2.1.4 का दोषी पाया गया था। इससे पहले, पिछले महीने भारत में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच के दौरान उनके खाते में एक नकारात्मक अंक जोड़ा गया था।

मैच के बाद आइसीसी के मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने उन पर चार्ज लगाते हुए फैसला सुनाया और इस खिलाड़ी ने इसे स्वीकार भी कर लिया। आगे इस मामले पर अब किसी भी तरह की कोई सुनवाई नहीं होगी। अगले चौबीस महीनों में अगर उन्हें 2 डिमेरिट अंक और मिलते हैं तो एक टेस्ट मैच अथवा 2 वनडे मुकाबलों के लिए उन्हें निलंबित होना पड़ सकता है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.