Move to Jagran APP

Jos Buttler IPL 2022: आउट होने के बाद बेहद नाराज दिखे जोस बटलर, डग आउट में फेंका अपना हेलमेट व ग्लब्ज

Jos Buttler in IPL 2022 जोस बटलर ने फाइनल मुकाबले में गुजरात के विरुद्ध 35 गेंदों का सामना करते हुए 39 रन की पारी खेली। इसके बाद हार्दिक पांड्या की गेंद पर वो आउट हुए और निराश होकर पवेलियन लौट गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 30 May 2022 11:05 AM (IST)Updated: Mon, 30 May 2022 11:05 AM (IST)
Jos Buttler IPL 2022: आउट होने के बाद बेहद नाराज दिखे जोस बटलर, डग आउट में फेंका अपना हेलमेट व ग्लब्ज
Rajasthan Royals opener batsman Jos Buttler (AP Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले व आरेंज कैप जीतने वाले बल्लेबाज जोस बटलर अपनी टीम के लिए फाइनल बेटल में ही फेल रहे। जोस बटलर ने शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन टीम को जब उनकी जरूरत थी वो अपना विकेट हार्दिक पांड्या की गेंद पर गंवा बैठे। बटलर पांड्या की एक गेंद को हिट करने के चक्कर में विकेट के पीछे साहा को अपना कैच थमा बैठे। इस तरह से अपना विकेट गंवाने के बाद जोस बटलर बेहद निराश नजर आए। 

loksabha election banner

फाइनल में बटलर ने बनाए 39 रन

जोस बटलर ने फाइनल मुकाबले में गुजरात के विरुद्ध 35 गेंदों का सामना करते हुए 39 रन की पारी खेली। इसके बाद हार्दिक पांड्या की गेंद पर वो आउट हुए और निराश होकर पवेलियन लौट गए, लेकिन डगआउट में पहुंचने से ठीक पहले उन्होंने पहले अपना हेलमेट फेंक दिया और फिर अपना ग्लब्ज। साफ तौर पर निराशा उनके चेहरे पर झलक रही थी और सबसे बड़ी बात ये रही कि अन्य बल्लेबाजों के साथ-साथ बटलर की इस खराब बल्लेबाजी का असर टीम पर पड़ा और पूरी टीम 130 रन के स्कोर तक ही पहुंच पाई। इसके बाद गुजरात ने महज 3 विकेट खोकर जीत के लिए मिले टारगेट को पूरा कर लिया और पहली बार खिताब जीता। 

जोस बटलर ने बनाए इस सीजन में सबसे ज्यादा रन

जोस बटलर ने इस सीजन में 17 मैचों में 848 रन बनाए हैं और उन्होंने पर्पल कैप भी जीता। इस सीजन में बटलर ने चार शतक और चार अर्धशतक भी लगाए। उन्होंने आइपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में डेविड वार्नर का रिकार्ड तोड़ा और दूसरे नंबर पर आ गए। आइपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड विराट कोहली के नाम पर दर्ज है जिन्होंने साल 2016 में 973 रन बनाए थे। बटलर को आइपीएल 2022 में प्लेयर आफ द सीरीज भी चुना गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.